लखनऊ: प्रॉपर्टी विवाद में सौतेली मां ने बेटी पर धर्मांतरण का फेक केस दर्ज कराया

Smart News Team, Last updated: Fri, 2nd Jul 2021, 11:14 AM IST
  • लखनऊ में प्रॉपर्टी विवाद को लेकर एक सौतेली मां ने बेटी पर धर्मांतरण का फेक केस दर्ज कराया. पुलिस जांच में पता चला कि सौतेली मां बेटी को घर से निकालने के लिए उसके खिलाफ धर्म परिवर्तन का फर्जी मामला दर्ज कराया. 
लखनऊ में धर्मांतरण का फर्जी मामला सामने आया है.

लखनऊ. लखनऊ में मकान के बंटवारे से जुड़े विवाद को लेकर धर्मांतरण का एक झूठा मामला सामने आया है. पुलिस जांच में पता चला कि प्रॉपर्टी विवाद को लेकर दो बहनों का अपनी सौतेली मां से विवाद चल रहा है. पुलिस के अनुसार गोमतीनगर निवासी महिला ने थाने में तहरीर दिया. महिला ने तहरीर में बताया कि उसकी दो सौतेली बेटियां मकान के दूसरे हिस्से में अलग रहती हैं. इसमें से एक बेटी ने मुस्लिम लड़के से निकाह करके अपना धर्म बदल लिया है. अब वह परिवार के लोगों पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रही है.

पुलिस ने बताया कि सौतेली मां के आरोपों को सुन दोनों बेटियों ने भी थाने में तहरीर दी. इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच की. पुलिस जांच में पता चला कि पिछले महीने लड़कियों के पिता का निधन हो गया था. इसके बाद दोनों लड़कियों ने आठ कमरे के मकान में चार कमरों को अपने कब्जे में ले लिया और चार कमरों में सौतेली मां अपने बच्चों को लेकर रहती है. 

हिंदू महासभा UP अध्यक्ष को ऊर्दू में धमकी लेटर, सिर कलम करने वाले को 1 करोड़

सौतेली मां दोनों लड़कियों से दो कमरे खाली करवाना चाहती है. इस बीच एक लड़की का प्रेम प्रसंग मुस्लिम लड़के से चलने लगा. इसका फायदा उठाकर सौतेली मां लड़की पर धर्मान्तरण का झूठा आरोप लगाकर उसे घर से बाहर करना चाहती है.

पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि हाल ही में ATS द्वारा धर्मान्तरण गिरोह के कई सदस्यों को गिरफ्तार किए जाने के मामले को देखते हुए सौतेली मां ने मकान के बंटवारे से जुड़े विवाद में धर्मंतारण का झूठा केस दर्ज कराया था.

कोविड कंट्रोल पर विदेशों में छाया UP मॉडल, ऑस्ट्रेलिया के MP ने की योगी की तारीफ

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें