STF ने पकड़ी लखनऊ में फर्जी शिक्षिका, जब फोन किया तो ये बात कहकर काटा कॉल

Smart News Team, Last updated: Sat, 17th Jul 2021, 10:24 AM IST
  • बेसिक शिक्षा विभाग में फर्जी दस्तावेज के आधार पर नौकरी काने का एक और मामला सामने आया है. जिसमें कार्रवाई को लेकर जब फर्जी शिक्षिका को कॉल किया गया तो उन्होंने मामला हाईकोर्ट में है कहकर कॉल काट दिया.
STF ने पकड़ा लखनऊ में फर्जी शिक्षिका, जब फोन किया तो कही ये बात

लखनऊ. बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से चल रही फर्जी दस्तावेजों के आधार पर नौकरी करने का एक और मामला सामने आया है. जांच में शिक्षिका को दोषी भी पाया गया है. जिसकी रिपोर्ट एसटीएफ ने विभाग को सौंप दिया है. वहीं जब विभाग ने शिक्षिका को फोन किया तो उन्होंने यह कहकर कॉल काट दिया कि विभाग ने मेरी सुने बिना ही कार्रवाई की है, मामला हाईकोर्ट में है. मैं दस मिनट में बताती हूं. 

बता दे कि बीते साल बेसिक शिक्षा विभाग में फर्जी कागजातों के आधार पर नौकरी करने का मामला सामने आया था. जिसकी जांच के लिए एसटीएफ को लगाया गया था. एसटीएफ की जांच में जो भी दोषी मिले उनपर कार्रवाई किया गया. इसी जांच में प्राथमिक विद्यालय सुबंशीपुर बीकेटी में तैनात शिक्षिका सीता पाठक के नियुक्ति दस्तावेजों की जांच की गई थी. जिसमें उनके कागजात फर्जी पाए गए थे. 

UP: तहसील में पहले-तीसरे शनिवार को मनाया जाएगा यह दिवस,जनता को नहीं होगी परेशानी

सीता पाठक के दस्तावेज फर्जी पाए जाने के बाद तत्कालीन बेसिक शिक्षा अधिकारी पिएं सिंह ने इनकी सेवा समाप्ति का आदेश दिया था. साथ ही उन्होंने सीता पाठक के ऊपर एफआईआर करने का भी आदेश दिया था. उसके बावजूद इस आदेश पर बीएसए बीकेटी ने सतीश त्रिपाठी ने द्वारा इसपर कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई. बल्कि आरोप है कि उन्होंने पूरे मामले को ही ठंडे बस्ते में डाल दिया. 

यूपी के बड़े शहरों को एकरंगा बनाएगी योगी सरकार, मेन रोड पर घरों की एक जैसी पुताई

सेवा बर्खास्तगी को लेकर जब सीता पाठक से बात करने की कॉल किया गया तो उन्होंने कहा कि विभाग ने मेरी बात सुने ही कार्रवाई की है. मामला हाईकोर्ट में है. मैं दस मिनट में बताती हूं बात कहकर फोन काट दिया. वहीं तत्कालीन बीएसए रहे पीएन सिंह का कहना है कि सीता पाठक को उनका पक्ष रखने के लिए कई बार अवसर दिया गया, लेकिन वह सामने नहीं आई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें