STF ने रियल एस्टेट के 3 जालसाजों को करोड़ों रुपये की हेरफेर के आरोप में धर दबोचा

Smart News Team, Last updated: Thu, 26th Nov 2020, 11:46 PM IST
  • पुलिस की विशेष टीम एसटीएफ ने कई जिलों में रियल एस्टेट के जरिए जालसाजी कर चुके तीन ठगों को गिरफ्तार कर लिया है. जिनसे कई नए नामों के पता लगने की संभावना बताई गई और जिसका खुलासा जांच के बाद ही होगा.
(प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ: पुलिस की विशेष टीम एसटीएफ ने कई जिलों में अपना जाल बिछा चुके तीन रियल एस्टेट जालसाजों को हिरासत में ले लिया है. पकड़े गए जालसाजों में इंफनिटी वर्ल्ड इंफ्रा के जीएम सिद्धार्थ उत्प्रेती, वीजी मार्ट के निदेशक हरिनाम सिंह यादव और शाइन सिटी के टीम लीडर आसिफ खान इस गोरखधंधे में शामिल हैं. इनके ऊपर पहले से ही शहर के गोमतीनगर, विभूतिखंड और रायबरेली में केस दर्ज हैं. इन सभी के पास से सवा लाख रुपये, लग्जरी कार और चार मोबाइल भी बरामद हुए.

UP: योगी सरकार की शादी गाइडलाइन में 100 लोगों में बैंड, DJ वालों की गिनती नहीं

वहीं, एएसपी एसटीएफ विक्रम सिंह ने बताया कि गुरुवार शाम को विभूतिखंड से नाका मोतीनगर निवासी सिद्धार्थ उत्प्रेती को दबोचा गया. वह इंफिनिटी वर्ल्ड इंफ्रा और वास्तुम इंफ्रालैंड में जीएम था. सिद्धार्थ के मुताबिक, 2009 में ही वह इंटर पास कर चुका था, जिसके बाद उसने नौकरी की तालाश की और वह एक इश्योरोंस कंपनी में काम करने लगा. फिर कुछ वर्ष बाद वह 2015 में रियल एस्टेट कंपनी से जुड़ गया था. इस दौरान उसकी मुलाकात हैलो राइड के निदेशक अभय कुशवाहा से हो गई. जिसके बाद 2018 में उसकी पदोन्नति हुई और वह जीएम बन गया. बता दें कि हैलो राइड कंपनी ने यूपी के साथ एमपी, उत्तराखंड, बिहार, दिल्ली और पश्चिम बंगाल में अपने ऑफिस खोलकर एजेंट बनाए हुए थे. जिनके जरिए लोगों से बाइक टैक्सी चलाने का झांसा देकर निवेश कराया जाता था. इसी तरह से उन्होंने 500 करोड़ रुपये की जालसाजी की. बाद में अभय कुशवाहा की गिरफ्तारी हुई.इसके बाद उसने सिद्धार्थ वास्तुम इंफ्रा लैंड से जुड़ा.

फॉयल और फ्रेम बनाकर 26 लाख का सोना ले जा रहे तस्कर को कस्टम ने दबोचा

 फरवरी 2020 में वास्तुम इंफ्रा के निदेशक मुकेश सिंह को भी एसटीएफ ने गिराफ्तार किया था. इसके बाद से ही सिद्धार्थ पुलिस के डर से फरार था. विभूतिखंड से सिद्धार्थ उत्प्रेती साथ हजरतगंज निवासी आसिफ खान को भी गिरफ्तार कर लिया गया. वो भी सिद्धार्थ के साथ इंफ्रा लैंड में टीम लीडर के पद पर तैनात था. वह वर्ष 2013 से स्वास्तिक रियल एस्टेट में काम कर चुका था. जहां उसकी मुलाकात जीएम राशिद नसीम से हुई. कुछ समय बीतने के बाद ही राशिद ने शाइन सिटी नाम से कंपनी बनाई. जिसमें आसिफ टीम लीडर बनाया गया. आसिफ की मानें तो 40 करोड़ रुपये का निवेश शाइन सिटी और वास्तुम इंफ्रा लैंड में ग्राहकों के द्वारा कराया गया था. जिसके तहत उन्हें सीधे करोड़ों रुपये और लग्जरी गाड़ियां कमीशन के रुप में भी मिले थे.

सैटेलाइट बता रही, कहां उठ रहा धुआं, अफसरों के छूटे पसीने

UP: योगी सरकार की शादी गाइडलाइन में 100 लोगों में बैंड, DJ वालों की गिनती नहीं

हाथरस कांड की जांच 10 दिसंबर तक पूरी होने की उम्मीद

नई निर्यात नीति के तहत 'मेक इन यूपी' के ब्रांड का होगा विकास

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें