पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर STF ने दर्ज कराई FIR, गोपनीय पत्र को लीक करने का आरोप

Smart News Team, Last updated: Sat, 17th Oct 2020, 1:31 AM IST
  • बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर एसटीएफ ने लखनऊ के विभूति खंड थाने में ऑफसियल सीक्रेक एक्ट के तहत एफआईआऱ दर्ज कराई है. बता दें कि धनंजय सिंह पर गोपनीय पत्र को सार्वजनिक करने को लेकर केस दर्ज किया गया है.
बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर गोपनीय पत्र को सार्वजनिक करने पर केस दर्ज किया गया है

लखनऊ. बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर एसटीएफ ने एफआईआर दर्ज कराई. लखनऊ के विभूति खंड खाने में ऑफिसियल सीक्रेट एक्त के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. शासन के गोपनीय पत्र को सार्वजनिक करने के मामले में धनंजय सिंह पर केस किया गया है.

बाहुबली सांसद ने जान से मारने की धमरी और खतरे का पत्र सार्वजनिक किया था. आरोप है कि सुरक्षा लेने के लिए उन्होनें गोपनीय पत्र लीक किया. धनंजय सिंह जौनपुर के मल्हनी विधानसभा सीट से प्रदेश में होने वाले उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया था. वह निर्दलीय चुनाव में उतरे थे. निषाद पार्टी के साथ बात नहीं बनने के बाद धनंजय सिंह ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला लिया था. धनंजय सिंह के सामने समाजवादी पार्टी से पारसनाथ यादव के बेटे लकी यादव चुनावी मैदान में थे.

धनंजय सिंह दो बार पूर्वांचल से विधायक और एक बार सासंद चुने जा चुके हैं. धनंजय पर कई गंभीर आपराधिक केस पहले से दर्ज हैं. जिससे उनपर हत्या, सबूत मिटाने और अपराध के लिए उकसाने जैसे अपराध शामिल हैं. एक याचिका के अनुसार करीब 24 अपराधिक मामलों में धनंजय शामिल रहे हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें