STF ने यूपी जेल वार्डर परीक्षा से पहले फर्जीवाड़ा करने वाले गैंग का किया खुलासा

Smart News Team, Last updated: Sat, 19th Dec 2020, 2:52 PM IST
  • जेल वार्डर, फायरमैन और घुड़सवार पुलिस की परीक्षा से पूर्व प्रयागराज एसटीएफ ने शुक्रवार रात परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने वाले गैंग का खुलासा किया.
बेशिक शिक्षा विभाग से एसटीएफ ने वीआरएस लेने वाले शिक्षकों की सूचि मांगी

लखनऊ: प्रयागराज एसटीएफ को शुक्रवार को एक बड़ी सफलता हासिल हुई. जेल वार्डर, फायरमैन और घुड़सवार पुलिस की परीक्षा से पूर्व प्रयागराज एसटीएफ ने शुक्रवार रात परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने वाले गैंग का खुलासा किया. एसटीएफ ने गैंग से जुड़े कुल 8 आरोपियों को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है.

आरोपियों के पास से एक कार, एक बाइक, परीक्षा से संबंधित पांच प्रवेश पत्र, अभ्यर्थियों के 22 हाईस्कूल, इंटरमीडिएट के मूल अंक व प्रमाण पत्र, विभिन्न बैंकों के चेक बुक, 10 मोबाइल, निवास प्रमाण पत्र, निर्वाचन कार्ड, आदि सामान बरामद हुआ है. पकड़े गए आरोपी वाराणसी स्थित एक परीक्षा केंद्र में सेटिंग करके नकल कराने वाले थे.

इंदौर सर्राफा बाजार में सोना चांदी की मांग बढ़ने से हुआ मंहगा,आज का मंडी भाव

एसटीएफ प्रभारी नीरज पांडेय के मुताबिक, सूचना मिली थी कि कुछ लोग जेल वार्डर और फायरमैन परीक्षा के दौरान धांधली करने वाले हैं. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने सिविल लाइंस से फर्जीवाड़ा करने वाले 5 नकल माफिया व 3 अभ्यर्थियों को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में पता चला कि अभ्यर्थियों से 7 लाख में परीक्षा पास कराने का सौदा तय हुआ था. उन्होंने सीएनजी इंटर कॉलेज लोढान, शिवपुर वाराणसी में सोनू नामक युवक ने नकल कराने की जिम्मेदारी ली थी.

यूपी बोर्ड के शताब्दी समारोह की शुरुआत प्रयागराज में, समापन लखनऊ में

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें