CM योगी का फरमान, ऑफिसियल CUG मोबाइल नंबर पर खुद फोन रिसीव करें DM, SP

Smart News Team, Last updated: 20/11/2020 06:57 PM IST
  • सीएम योगी ने शुक्रवार को समीक्षा बैठक के दौरान प्रदेश की हर प्रकार की जन समस्याओं के निराकरण में लापरवाही को लेकर सख्त निर्देश दिए. सीएम योगी ने गैर जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने के लिए उच्चाधिकारियों को भी निर्देशित किया है.
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के जिलाधिकारियों और पुलिस कप्तानों को अपने सरकारी मोबाइल (सीयूजी) नम्बर पर आने वाली हर कॉल खुद रिसीव करनी होगी. सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलाधिकारियों, एसपी और एसएसपी को निर्देश दिए हैं कि जन समस्याओं को पूरी गंभीरता से लें. उनके कार्यालय से कोई भी फरियादी निराश होकर न लौटे. 

सीएम योगी ने कहा है कि डीएम और पुलिस कप्तान अपने सीयूजी नम्बर पर आने वाली हर फोन कॉल का जवाब जरूर दें. अगले एक हफ्ते में मुख्यमंत्री कार्यालय से औचक फोन कर अधिकारियों की कार्यशैली की हकीकत की पड़ताल की जाएगी. साथ ही सीएम योगी ने गैर जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने के लिए उच्चाधिकारियों को भी निर्देशित किया है.

बाइक बोट घोटाला: आरोपित ने रातों-रात छपवाए थे 2.61 लाख फर्जी चेक

सीएम योगी ने शुक्रवार को समीक्षा बैठक के दौरान प्रदेश की हर प्रकार की जन समस्याओं के निराकरण में लापरवाही को लेकर सख्त निर्देश दिए. जन समस्याओं के त्वरित और प्रभावी निदान के संबंध में जारी सीएम योगी के आदेश में कहा गया है कि जिले में तैनात अधिकारी अपने कैम्प ऑफिस की अपेक्षा कार्यालय में अधिक से अधिक समय दें. कोई भी व्यक्ति जो अपनी समस्या लेकर आता है, उससे मर्यादित व्यवहार करें और समस्या समाधान के लिए उचित कदम उठाएं.

कथित गोमती रिवर फ्रंट घोटाले में तात्कालिक चीफ इंजीनियर रूप सिंह यादव गिरफ्तार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि सरकार जनता के लिए है, ऐसे में जनता की सुविधा, उनकी समस्याओं का समाधान सरकार की प्राथमिकता में है. जीरो टॉलरेंस की नीति के साथ अधिकारीगण अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें. मुख्यमंत्री कार्यालय से डीएम, एसपी और एसएसपी की कार्यशैली की निगरानी की जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें