सुन्नी वक्फ बोर्ड में नहीं होगा मतदान, 8 सदस्यों का निर्विरोध चुना जाना तय

Smart News Team, Last updated: 05/03/2021 03:15 PM IST
लखनऊ में सुन्नी वक्फ बोर्ड में 8 सदस्यों के लिए मतदान नहीं होगा. विधायक कोटे से सदस्य के लिए दो विधायक अपना नाम वापस ले रहे हैं. ऐसे में 8 सदस्यों का निर्विरोध चुना जाना लगभग तय हो गया है.
सुन्नी वक्फ बोर्ड में 2 विधायकों की नाम वापसी से मतदान नहीं होगा तय माना जा रहा है.

लखनऊ. राजधानी में सुन्नी वक्फ बोर्ड के 8 पदों के लिए अब मतदान नहीं होगा क्योंकि सभी सदस्य निर्विरोध चुने जाएंगे. आपको बता दें कि सुन्नी वक्फ बोर्ड सदस्य के लिए 10 लोगों ने नामांकन किया था. शुक्रवार को दो विधायक अपना नामांकन वापस लेने वाले हैं और आज नाम वापसी का अंतिम दिन भी है. ऐसे में 8 पदों के लिए निर्विरोध सदस्यों का चुना जाना लगभग तय हो गया है.

जानकारी के अनुसार सुन्नी वक्फ बोर्ड के सदस्य हेतु विधायक कोटे से 2 सदस्य पद के लिए चार विधायकों ने नामांकन किया था. लेकिन अभी कुछ देर में दो विधायक अपना नामांकन वापस लेंगे. इस प्रकार 10 सदस्यों में से दो के नामांकन वापस लेने से सभी 8 सदस्य निर्विरोध चुने जाएंगे.

यूपी पंचायत चुनाव के लिए आज से मैदान में उतरेगी भाजपा

आपको बता दें कि विधायक कोटे से सदस्य के लिए एमएलसी परवेज अली अपना नामांकन वापस लेंगे. इसके अलावा सपा विधायक इकबाल महमूद भी अपना नाम वापस ले रहे हैं. दोनों विधायकों के नाम वापसी से सुन्नी वक्फ बोर्ड में मतदान नहीं होगा और 8 पदों के लिए निर्विरोध सदस्य चुने जाएंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें