लखनऊ में बिल्डर्स से होने वाली परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, सुपर 10 टीम तैयार

Smart News Team, Last updated: Sat, 20th Feb 2021, 2:49 PM IST
  • बिल्डर्स से लोगों को राहत देने के लिए उत्तर प्रदेश भू-संपदा विनियामक प्राधिकरण यानि रेरा के निर्देश पर लखनऊ विकास प्राधिकरण ने 10 सदस्यीय टीम का निर्माण किया है. ये सुपर टेन टीम आवंटियों की समस्याओं को सुलझाने में मदद करेगी.
सुपर टेन टीम तैयार

लखनऊ: बिल्डर्स से लोगों को राहत देने के लिए उत्तर प्रदेश भू-संपदा विनियामक प्राधिकरण यानि रेरा के निर्देश पर लखनऊ विकास प्राधिकरण ने 10 सदस्यीय टीम का निर्माण किया है. ये सुपर टेन टीम आवंटियों की समस्याओं को सुलझाने में मदद करेगी. इस संबंध में रेरा और एलडीए के बीच ऑनलाइन बैठक का आयोजन किया गया.

बैठक के दौरान रेरा के चेयरमैन राजीव कुमार ने 300 बिल्डर्स के साथ आवंटियों की समस्याओं के निराकरण की बात कही. वहीं डीएम और एलडीए उपाध्यक्ष ने सुपर टेन टीम को इस काम का जिम्मा दिया है. देवपुर पारा मामले में एलडीए उपाध्यक्ष ने कहा कि फ्लैट्स का निर्माण पूरा करने के लिए टेंडर प्रकिया जारी है.

तमिलनाडु सरकार के इस बड़े फैसले के बाद मायावती ने UP सरकार पर साधा निशाना

एलडीए उपाध्यक्ष ने कहा कि रेरा के निर्देशों का अच्छी तरह से पालन किया जा रहा है. वहीं संपत्तियों का ठीक समय पर कब्जा देने के लिए कैंप लगाकर फ्लैट्स की रजिस्ट्री कराई जा रही है.

ग्रामीण क्षेत्रों में 58 हजार बीसी सखी रखने वाला यूपी बना पहला राज्य

वहीं आवासीय और व्यवसायिक संपत्तियों के लिए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिड्यूर पालिसी यानि एसओपी को तैयार किया गया है. इसको लेकर शनिवार को बैठक भी होगी. एलडीए सचिव की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में मुख्य नगर नियोजक नितिन मित्तल समेत तमाम अधिकारियों को मौजूद रहने के निर्देश दिए गए हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें