आजम खां और बेटे अब्दुला को सुप्रीम कोर्ट से राहत, इस मामले में मिली सशर्त जमानत

Smart News Team, Last updated: Tue, 10th Aug 2021, 5:56 PM IST
  • सुप्रीम कोर्ट ने सपा नेता आजम खां तथा उनके पुत्र अब्दुल्ला आजम खां को बड़ी राहत दी है. सुप्रीम कोर्ट ने आजम खां और उनके पुत्र अब्दुला को फर्जी पैन कार्ड तथा जालसाजी के मामले में सशर्त जमानत दी है.
आजम खां और बेटे अब्दुल्ला को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत

लखनऊ. सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी के नेता और रामपुर सांसद आजम खान और उनके बेटे मोहम्मद अब्दुल्ला आजम खान को जालसाजी के एक मामले में जमानत दे दी है. सुप्रीम कोर्ट में आजम खां तथा उनके पुत्र अब्दुल्ला आजम खां की तीन केसों में जमानत पर सुनवाई थी और कोर्ट ने फर्जी पैन कार्ड तथा जालसाजी के मामले में आजम खां तथा उनके पुत्र अब्दुल्ला को सशर्त जमानत दी है. इस मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में संबंधित निचली अदालत द्वारा चार सप्ताह के भीतर मामले में शिकायतकर्ता का बयान दर्ज करने के बाद उन्हें जमानत पर रिहा किया जाए. बता दें इससे पहले अब्दुल्ला आजम के दो पैन कार्ड और पासपोर्ट के मामले में अदालत ने जमानत अर्जी खारिज कर दी थी.

यह वही केस है जिसमें अब्दुल्ला आजम के दो-दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के मामले में सांसद आजम खां और अब्दुल्ला पर मुकदमा दर्ज किया गया था. बता दें कि आजम और अब्दुल्ला को अभी फर्जी पैन कार्ड तथा जालसाजी के मामले में जमानत मिली है इसलिए वह जेल से रिहा नहीं हो पाएंगे. क्योंकि अभी इनके उपर दूसरे मामलों का भी केस दर्ज है.

लखनऊ: आजम खां के पुत्र अब्दुल्ला पर छह वर्ष तक चुनाव लड़ने पर लगा प्रतिबंध

वहीं सपा नेता को मिली जमानत पर उत्तर प्रदेश सरकार के वकील एसवी राजू ने विरोध किया था. एसवी राजू ने कहा था आजम खां पर कई संगीन मामलो में केस दर्ज हैं इसलिए उन्हें जमानत नहीं मिलनी चाहिए. बता दें कि आजम खां अपने बेटे अब्दुला के साथ फरवरी 2020 से ही सीतापुर जेल में बंद हैं. आजम खां पर जमीन हथियाने, अतिक्रमण और अन्य गंभीर आपराधिक मामलों में केस दर्ज हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें