सुप्रीम कोर्ट का आदेश, मुख़्तार अंसारी को पंजाब जेल से यूपी शिफ्ट किया जाए

Smart News Team, Last updated: Fri, 26th Mar 2021, 3:34 PM IST
  • सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार के पक्ष में सुनवाई करते हुए मुख़्तार अंसारी को पंजाब के रोपण जेल से यूपी में शिफ्ट करने का आदेश दिया है. वही यूपी सरकार मुख़्तार अंसारी के सभी केस निपटना चाहती है.
सुप्रीम कोर्ट का आदेश मुख़्तार अंसारी को पंजाब जेल से यूपी शिफ्ट किया जाए

लखनऊ. यूपी सरकार के पक्ष में सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए बाहुबली मुख्तार अंसारी को पंजाब से यूपी के जेल में भेजने का आदेश दे दिया हैं. जिसके चलते मुख्तार अंसारी को यूपी के किसी भी जेल में शिफ्ट कर दिया जाएगा. वही अभी तक यह निर्णय नहीं लिया गया है कि उन्हें किस जेल में रखा जाएगा. वही उन्हें किस जेल में रखा जाएगा इसका फैसला प्रयागराज की विशेष एमपी या एमएलए कोर्ट तय करेगी. 

आपको बता दे कि मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी सरकार और पंजाब सरकार के बीच सुप्रीम कोर्ट में कानूनी जंग चल रही थी. जिसपर अब विराम लग गया है. जिसके बाद से अब अंसारी को यूपी के किसी भी जेल में शिफ्ट किया जाएगा. साथ ही उनके खिलाफ चल रहे सभी मुकदमों को जल्द ही निपटाया जाएगा. वही इन मुकदमों को इलाहाबाद की स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट में चलाया जाएगा. वही फिलहाल मुख्तार अंसारी पंजाब के रोपड़ जेल में बंद है.

UP पंचायत चुनाव 2021 तारीख: 3 अप्रैल से नामांकन, 15 अप्रैल से मतदान, 2 मई को मतगणना

आपको बता दे कि मुख्तार अंसारी के खिलाफ इलाहाबाद के स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट में दस मुकदमों पर सुनवाई होनी है. जिसे जल्द से जल्द यूपी सरकार निपटाना चाहती है. जिसके लिए ही मुख्तार अंसारी को यूपी के जेल में शिफ्ट करने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. वही मुख्तार अंसारी पर डबल मर्डर केस के साथ ही अन्य नौ मुकदमों पर ट्रायल चल रहा है. जिनका फैसला कभी भी आ सकता है.

UP पंचायत चुनाव 2021 तारीख: 3 अप्रैल से नामांकन, 15 अप्रैल से मतदान, 2 मई को मतगणना

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें