BJP से इस्तीफा वाले स्वामी प्रसाद मौर्य 14 जनवरी को सपा को कर सकते है ज्वाइन

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Fri, 14th Jan 2022, 1:20 PM IST
  • बीजेपी से इस्तीफा देने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य अपने समर्थक विधायकों के साथ समाजवादी पार्टी में 14 जनवरी को शामिल हो सकते है. वहीं सपा कार्यालय पर मौर्य और समर्थक विधायकों को समाजवादी पार्टी में शामिल करने की लिए जोर शोर से तैयारियां चल रही है.
आज सपा में शामिल हो सकते हैं स्वामी प्रसाद मौर्य

लखनऊ (वार्ता). मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य शुक्रवार को समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते है. इसके साथ ही बीजेपी से अलग हुए उनके समर्थक विधायक भी आज सपा को ज्वाइन कर सकते है. वहीं सपा कार्यालय में मौर्य और समर्थक विधायकों को सपा में जोर शोर से शामिल करने की तैयारियां चल रही हैं. इस दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और मौर्य संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे. हालांकि पार्टी की ओर से अभी तक संवाददाता सम्मेलन के समय की आधिकारिक जानकारी नहीं दी गयी है.

लखनऊ स्थित मौर्य के आवास पर ढोल नगाड़ों के साथ उन विधायकों का जमावड़ा सुबह से ही लगने लगा है. जो अब तक भाजपा से इस्तीफा दे चुके हैं. इनमें योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने वाले मंत्री भी शामिल हैं.

हाथरस से BJP विधायक हरिशंकर ने दिया इस्तीफा, लगाया ब्राह्मणों की उपेक्षा का आरोप

उल्लेखनीय है कि गत मंगलवार को मौर्य के इस्तीफे के साथ ही उनके समर्थक विधायकों एवं मंत्रियों के इस्तीफे देने का सिलसिला तेज हो गया. तीन दिनों में तीन मंत्रियों और सात विधायकों ने अब तक इस्तीफा दे दिया है. इन सभी के सपा में शामिल होने की संभावना है. मौर्य पिछले विधानसभा चुनाव से पहले 2016 में अपने समर्थक विधायकों के साथ बसपा से भाजपा में शामिल हुये थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें