69,000 शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों ने योगी सरकार के मंत्री का आवास घेरा, ये है मांग

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Sat, 18th Dec 2021, 4:28 PM IST
  • 69,000 शिक्षक अभ्यर्थियों ने शनिवार को लखनऊ में पहले बीजेपी कार्यालय का घेराव किया. फिर उसके बाद अभ्यर्थियों ने बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्रिवेदी के आवास का घेराव करने पहुंचे. जहां पर पहले से मौजूद पुलिस बल ने उन्हें रोका और जबरन गाड़ियों में बैठाकर इको गार्डन ले गए.
69,000 शिक्षक अभ्यर्थियों ने योगी सरकार मंत्री का आवास घेरा, की ये मांग (photo- social media)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश 69,000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थी अपनी मांग को लेकर लखनऊ में विरोध प्रदर्शन कर रहे है. 69,000 शिक्षक भर्ती के एससी और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थी शनिवार को पहले बीजेपी कार्यालय का घेराव किया. उसके बाद छात्रों ने यूपी बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी के सरकारी आवास का घेराव करने पहुंच गए. अभ्यर्थी अपनी मांगो को लेकर आवास घेराव को पहुंचे, लेकिन पहले से वहां मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें रोक लिया. सुरक्षा कर्मियों के रोके जाने के बाद छात्र वहीं पर धरने पर बैठ गए. जिसके बाद पुलिस ने उन्हें जबरन गाड़ियों में बैठाकर वहां से ले गए.

बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी के आवास के पास अभ्यर्थियों को पुलिस द्वारा रोके जाने पर वह वहीं पर धरने पर बैठ गए. जिसके बाद पुलिस ने उन्हें वहां से कई बार जाने के लिए समझाया. अभ्यर्थियों ने पुलिस की बात नहीं सुनी. जिसके बाद उनके बीच झड़प हुई. जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को जबरन गाड़ियों में बैठाकर वहां से ले गई. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेकर उन्हें इको गार्डन भेज दिया.

IPL 2022: आईपीएल लखनऊ टीम के मेंटर बने गौतम गंभीर, पहली बार में जिताएंगे खिताब!

एससी और ओबीसी के छात्र पिछले कई महीनों से लखनऊ में अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन कर रहे है. उनकी मांग है कि 69,000 शिक्षक भर्ती ठीक तरिके से आरक्षण प्रक्रिया को नहीं अपनाया गया है. जिसे ठीक कर उनकी नियुक्ति की जाए. साथ ही उनकी यह भी मांग है कि 1,37,000 भर्ती पदों में 22,000 रिक्त पदों को जोड़ा जाए. इन दोनों मांगो को लेकर छात्रों और सरकार के बीच बात हो चुकी है लेकिन अभी तक कोई इसपर निर्णय नहीं लिया गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें