शिक्षक कर्मचारी पेंशनर्स अधिकार मंच यूपी में फिर एस्मा लगाने से नाराज,की ये मांग

Smart News Team, Last updated: Thu, 27th May 2021, 9:01 PM IST
  • शिक्षक कर्मचारी पेंशनर्स अधिकार मंच ने यूपी में शिक्षक और कर्मचारियों पर एस्मा लगाने के आदेश को सरकार से वापस लेने की मांग की है. साथ ही सरकार के एस्मा लगाने के आदेश को अघोषित अपातकाल बताया है.
शिक्षक कर्मचारी पेंशनर्स अधिकार मंच ने एस्मा लगाने के आदेश का विरोध किया है

उत्तर प्रदेश में शिक्षकों एंव कर्मचारियों पर एस्मा लगाने के सरकार के आदेश पर शिक्षक कर्मचारी पेंशनर्स अधिकार मंच ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. शिक्षक कर्मचारी पेंशनर्स अधिकार मंच ने सरकार के एस्मा लगाने के आदेश को अघोषित आपातकाल करार देते हुए इस आदेश को तत्काल वापस करने की मांग की है. मंच के नेताओं का कहना है कि सरकार एस्मा के बहाने कर्मचारियों की समस्या से निपटने के बजाए अपना कार्यकाल पूरा करना चाह रही है.

शिक्षक कर्मचारी पेंशनर्स अधिकार मंच के अध्यक्ष डॉक्टर दिनेश कुमार, प्रधान महासचिव सुशील कुमार समेत अन्य नेताओं के हस्ताक्षर से तीसरी बार जारी एस्मा आदेश का विरोध दर्ज कराते हुए पत्र मुख्य सचिव को भेजा गया है. पत्र में स्पष्ट रूप से तीसरी बार जारी एस्मा आदेश को कर्मचारियों के संगठनों के मौलिक अधिकारों का हनन बताते हुए इसका हर स्तर पर विरोध करने का इरादा जताया गया है.

जरूरी खबर: UP में इस तारीख तक नहीं बनेंगे लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस, जानें डिटेल्स

राज्य कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष कमलेश मिश्रा कहा कहना है कि संगठनों का दायित्व है कि सही बात उचित स्तर पर पहुंचाकर कर्मचारियों को न्याय दिलाएं. बात न सुनी जाने की स्थिति में कार्य बहिष्कार और हड़ताल पर जाने पर विचार करें. कमलेश मिश्रा ने कहा कि नई पेंशन व्यवस्था में तमाम खामियां होने के कारण 15 सालों बाद भी कर्मचारी और शिक्षक परेशान है. कई कर्मचारी और शिक्षक ऐसे हैं जिन्हें पेंशन के नाम पर कुछ नहीं मिल रहा है. बीते 18 महीनों से लगातार एस्मा लगाया जा रहा है.

यूपी राज्यपाल के साथ CM योगी करेंगे मुलाकात, सरकार में हो सकते हैं बदलाव !

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें