लखनऊ विश्वविद्यालय में ऑनलाइन होगी शिक्षक भर्ती प्रक्रिया

Smart News Team, Last updated: Thu, 31st Dec 2020, 1:47 PM IST
  • LU में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन होगी. बुधवार को हुई परिषद की बैठक में खाली सीटों पर भर्ती प्रक्रिया जल्दी पूरी करने का फैसला लिया गया.
लखनऊ विश्वविद्यालय

लखनऊ: लखनऊ यूनिवर्सिटी (LU) में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन होगी. बुधवार को हुई परिषद की बैठक में 53 शिक्षकों को प्रमोशन देने के बाद खाली सीटों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द पूरी करने का फैसला लिया गया. बता दें लखनऊ विश्वविद्यालय ने 180 पदों के लिए अक्टूबर में विज्ञापन जारी किया था, जिसमें पांच हजार से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं. एलयू को देश-विदेश से भी इस बार आवेदन मिले हैं.

कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने बताया कि भर्ती प्रक्रिया को पेपर लेस बनाने के चलते ऑनलाइन कराने का फैसला लिया गया है. साथ ही उन्होंने बताया कि इस बार सेलेक्शन कमिटी के लिए तीन स्तरीय स्क्रीनिंग कमिटी का गठन किया गया है. पहली स्क्रीनिंग ऑनलाइन होगी इसके बाद विभागीय स्तर पर तीन सदस्यीय कमिटी जांचेगी. जिसके बाद डीन के लेवल पर स्क्रीनिंग की जाएगी.

वैज्ञानिकों ने बनाई अनोखी किट, किसान खुद जांच सकेंगे मिट्टी की उपजाऊ क्षमता

इसके साथ ही बैठक में नगर निगम डिग्री कॉलेज की स्थायी मान्यता और परीक्षा समिति के प्रस्ताव को मंजूरी के लिए रखा गया. नगर निगम द्वारा संचालित अटल बिहारी वाजपेयी नगर निगम डिग्री कॉलेज में नियमित प्रिंसिपल नहीं था. जिस वजह से कॉलेज को स्थाई मान्यता नहीं दी जा रही थी. प्राचार्य के रूप में डॉ. एससी पांडेय का चयन होने के बाद कॉलेज को मान्यता दी गई.

लखनऊ: लोहता नगर पंचायत को वाराणसी नगर निगम में किया जाएगा शामिल

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें