इकाना में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 62 रनों से हराया, ईशान किशन ने खेली तूफानी पारी

Ankul Kaushik, Last updated: Thu, 24th Feb 2022, 10:38 PM IST
  • लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में खेले गए टी20 मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 62 रनों से हरा दिया. इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने तूफानी पारी खेली.
श्रीलंका ने टीम इंडिया को 62 रनों से हराया, फोटो क्रेडिट (बीसीसीआई ट्विटर)

लखनऊ. भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मैच आज 24 फरवरी को भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 62 रनों से हरा दिया. इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने तूफानी पारी खेलते हुए रन बनाए. वहीं गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार और वेंकटेश्वर अय्यर ने शानदार गेंदबाजी की. ईशान किशन ने 89 रन और अय्यर ने 57 रन की नाबाद पारी खेली. इसके साथ बॉलिंग करते हुए ईशान किशन और वेंकटेश्वर अय्यर ने दो-दो विकेट हासिल किए.

लखनऊ के इकाना में खेले गए इस टी20 मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इसके बाद टीम इंडिया की तरफ से रोहित शर्मा और ईशान किशन ने शानादार शुरुआत की. इस दौरान रोहित शर्मा ने 44 रन और ईशान किशन ने 89 रन बनाए. इसके बाद फिर श्रेयस अय्यर ने 57 रनों की नाबाद पारी खेली. टीम इंडिया ने श्रीलंका को 199 रन बनाकर 200 रनों का टारगेट दिया.

लखनऊ के इकाना में ईशान किशन के चौकों का कमाल, हिटमैन रोहित शर्मा रह गए पीछे

इसके बाद बल्लेबाजी करने आई श्रीलंका की टीम के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के आगे एक के बाद एक विकेट गंवाते गए. भारतीय टीम के आगे श्रीलंका के खिलाड़ी 137 रन ही बना पाए. इस दौरान टीम इंडिया की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने 2, वेंकटेश्वर अय्यर ने 2 और यजुवेंद्र चहल और रविंद्र जड़ेजा ने एक एक विकेट हासिल किया. वहीं श्रीलंका की टीम के लिए 53 रन चरिथ असलंका ने और 24 रन दुश्मांथा चमीरा ने बनाए. इसके साथ ही 21 रन चमीका करुणारत्ने ने बनाए.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें