अगस्त में वापस पटरी पर दौड़ सकती है तेजस एक्सप्रेस, पैसेंजर लाना बड़ी चुनौती

Smart News Team, Last updated: Sun, 4th Jul 2021, 3:27 PM IST
  • कोरोना काल के दौरान बंद हुई तेजस एक्सप्रेस को अगस्त से पटरी पर वापस लाने की तैयारी की जा रही है. लेकिन तेजस एक्सप्रेस के सामने सबसे बड़ी चुनौती पैसेंजर को वापस लाने की होगी.
अगस्त से फिर शुरु हो सकती है तेजस एक्सप्रेस (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनऊ.कॉर्पोरेट सेक्टर की देश की पहली ट्रेन तेजस एक्सप्रेस अगस्त माह से फिर शुरु हो सकती है. ट्रेन के वापस चलने पर सबसे बड़ी चुनौती यात्रियों को वापस लाने की होगी. तेजस को चलाने को लेकर आइआरसीटीसी और रेलवे बोर्ड के बीच मंथन चल रहा है. अगस्त में कोरोना की स्थिति और यात्रियों की संख्या को देखकर ट्रेन को वापस चलाने के संबंध में अंतिम निर्णय लिया जाएगा.

अक्टूबर 2019 में शुरु हुई तेजस एक्सप्रेस को कोरोना संक्रमण के दौरान देशभर में लगे लॉकडाउन के कारण मार्च 2020 में बंद किया गया था. कोरोना के खतरे को देखते हुए तेजस के साथ ही रेलवे ने अन्य ट्रेनों का परिचालन भी बंद किया था. जिसके बाद पिछले साल अक्टूबर में तेजस को दोबारा शुरु किया गया. लेकिन यात्रियों की कमी के चलते दीपावली के दौरान इसे फिर से बंद कर दिया गया.

लेह और लद्दाख जानें वालों की डिमांड बढ़ी, IRCTC ने लांच किया तीसरा पैकेज

इस साल फरवरी में होली के मौके को देखते हुए तेजस को एक बार फिर पटरी पर उतारा गया. साथ ही आइआरसीटीसी ने इसका किराया भी कम कर दिया. लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के कारण कई ट्रेनों के साथ तेजस का संचालन भी बंद कर दिया गया. कोरोना वायरस पर काबू पाने के बाद अब रेलवे बोर्ड नियमित ट्रेनों को स्पेशल बनाकर पटरी पर वापस ला रहा है. ऐसे में तेजस एक्सप्रेस को भी अगस्त से फिर चलाने की तैयारी की जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें