तेजस एक्सप्रेस में सीटों की बुकिंग शुरु, सात अगस्त से चलेगी हफ्ते में चार दिन

Smart News Team, Last updated: Thu, 15th Jul 2021, 10:04 AM IST
  • तेजस एक्सप्रेस में सीटों की बुकिंग शुरु हो गई है. 7 अगस्त से हफ्ते में चार दिन चलने वाली इस ट्रेन की चेयरकार और एग्जीक्यूटिव क्लास में 40 फीसदी सीटे यात्रियों को इकॉनोमी यानी सस्ते किराये पर दी जाएंगी. इसके साथ ही ट्रेन में सफर के दौरान यात्रियों के सामान चोरी होने पर पैसेंजर्स को बीमा का लाभ दिया जाएगा.
तेजस एक्सप्रेस में सीटो की बुकिंग शुरू (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनऊ. भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने बुधवार को तेजस एक्सप्रेस के संचालन को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी है. इसके बाद से ही तेजस एक्सप्रेस में सीटों की बुकिंग शुरु हो गई है. सात अगस्त से हफ्ते में चार दिन चलने वाली इस ट्रेन में यात्रियों को सस्ते किराए पर सीटे दी जाएंगी. आपको बता दें कि ट्रेन की चेयरकार और एग्जीक्यूटिव क्लास में 40 फीसदी सीटे यात्रियों को इकॉनोमी यानी सस्ते किराए पर दी जाएंगी. इस ट्रेन का अधिकतम किराया सामान्य किराए से 30 फीसदी से अधिक नहीं होगा.

वहीं आइआरसीटीसी रेल में यात्रियों को कई सुविधाएं भी उपलब्ध कराने जा रहा है. ट्रेन में यात्रियों को पहले की तरह खानपान की सभी सुविधाएं भी मिलती रहेंगी. इसके साथ ही ट्रेन में सफर के दौरान यात्रियों के सामान चोरी होने पर पैसेंजर्स को बीमा का लाभ दिया जाएगा. वहीं तेजस एक्सप्रेस के यात्रियों के लिए ऑन बोर्ड बुकिंग की सुविधा भी दी जा रही है. यह सुविधा लखनऊ जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर छह पर उपलब्ध होगी.

इलाज करने से पहले डॉक्टरों नें मांगी कोविड नेगेटिव रिपोर्ट, मरीज की हुई मौत

वहीं इसके साथ ही यात्रियों को कोरोना महामारी से बचने के लिए हैंड सैनिटाइजर और ग्लव्स भी रेलवे की ओर से दिए जाएंगे. आइआरसीटीसी के अधिकारी के मुताबिक हफ्ते में चार दिन शनिवार, रविवार, सोमवार और शुक्रवार को चलने वाली तेजस एक्सप्रेस के लिए लोगों ने अभी से बुकिंग करनी शुरु कर दी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें