थाइलैंड कॉल गर्ल की मौत से हड़कंप, लखनऊ पुलिस की स्पेशल टीम करेगी जांच

Smart News Team, Last updated: Sun, 9th May 2021, 11:47 PM IST
  • थाईलैंड एंबेसी ने युवती के अंतिम संस्कार के लिए ट्रैवल एजेंट सलमान को खबर की गई थी. थाईलैंड की इसी लड़की को बताया जा रहा था, की ये लड़की कॉलगर्ल है और लखनऊ के एक व्यापारी में लड़के 7 लाख रुपए में उसे थाईलैंड से बुलाया था, लेकिन लखनऊ पुलिस भी इस मामले में अलग-अलग एंगल से जांच कर रही है.
थाइलैंड कॉल गर्ल की मौत से हड़कंप, लखनऊ पुलिस की स्पेशल टीम करेगी जांच (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनऊ: शनिवार को थाईलैंड से आई युवती के अंतिम संस्कार के बात अभी मामला ठंडा नहीं हुआ है. थाईलैंड एंबेसी ने युवती के अंतिम संस्कार के लिए ट्रैवल एजेंट सलमान को खबर की गई थी. थाईलैंड की इसी लड़की को बताया जा रहा था, की ये लड़की कॉलगर्ल है और लखनऊ के एक व्यापारी में लड़के 7 लाख रुपए में उसे थाईलैंड से बुलाया था, लेकिन लखनऊ पुलिस भी इस मामले में अलग-अलग एंगल से जांच कर रही है. कोरोना महामारी के बीच तीन महीने के वीजा पर बैंकॉक से भारत आई विदेशी महिला की 2 मई को लोहिया अस्पताल में कोविड से लखनऊ में मौत हो गई. आखिर बैंकॉक की यह युवती लखनऊ कब, किससे और क्यों मिलने आई थी? पुलिस अब मृतका का लखनऊ कनेक्शन खंगाल रही है.

पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार, Piya Wichapornsakul 28 अप्रैल को राम मनोहर लोहिया के इमरजेंसी में भर्ती हुई थी, उसने अपना लखनऊ में पता हजरतगंज लखनऊ लिखाया था. कोविड जांच की गई तो कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जिसके बाद पिया को कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया था.

UP 69 हजार शिक्षक वैकेंसीः मई में शुरू होगी 5 हजार खाली पदों पर भर्ती, फुल डिटेल्स

मिली जानकारी के अनुसार इस बीच हॉस्पिटल में पिया की देखरेख के लिए सुल्तानपुर में मेडिकल स्टोर व ट्रेवल एजेंसी संचालक मोहम्मद सलमान राम मनोहर लोहिया पहुंचा था. थाई एंबेसी ने पिया की 3 मई को मौत के बाद सलमान को ही लखनऊ प्रशासन की देखरेख में अंतिम संस्कार करने के लिए अधिकृत किया और उसके पासपोर्ट व अन्य सामान को एंबेसी भेजने के लिए कहा. सलमान ने पिया का अंतिम संस्कार 6 मई को भैसाकुण्ड पर करवा दिया. अब सवाल उठता है कि बैंकॉक की युवती कोरोना की इस महामारी के बीच लखनऊ कैसे आई? क्यों आई? कब आई? और किसने बुलाया? लखनऊ में राम मनोहर लोहिया अस्पताल तक वह कैसे पहुंची, जबकि उसने अपना पता हजरतगंज लिखाया था.

बैकुंठ धाम में बना हरित शवदाह गृह, ईको फ्रेंडली तकनीक से सुरक्षित होगा पर्यावरण

सुल्तानपुर का ट्रैवल एजेंट... बैंकॉक की युवती... मसाज पार्लर का नंबर... अलग-अलग पता नए-नए कनेक्शन कॉन्टेक्ट यही वजह है जिसकी वजह से लखनऊ पुलिस ने विदेशी युवती की मौत के बाद उसके लखनऊ कनेक्शन पर जांच शुरू कर दी है. अब हजरतगंज पुलिस ने भी इलाके के सभी होटल में ठहरे विदेशी मूल खासकर थाईलैंड नागरिकों के बारे में पता लगाना शुरू कर दिया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें