राजधानी का पहला वेयर हाउस सरोजनीनगर के भउकापुर में बनेगा

Smart News Team, Last updated: Mon, 4th Jan 2021, 9:19 AM IST
  • राज्य सरकार ने वेयरहाउसिंग एवं लॉजिस्टिक नीति-2018 के तहत राजधानी लखनऊ में प्रदेश के पहले निवेश प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है  85 करोड़ रुपये से भउकापुर गांव में 86,000 वर्गमीटर जमीन पर होगा निर्माण
वेयर हाउस का फाइल फोटो

लखनऊ : उत्तरप्रदेश के पहले वेयरहाउस प्रॉजेक्ट को सरकारी की मंजूरी मिल गई है। राज्य सरकार ने वेयरहाउसिंग एवं लॉजिस्टिक नीति-2018 के तहत पहले निवेश प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। यह वेयरहाउस नानक लॉजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड बनाएगा। वेयरहाउस लखनऊ के सरोजनीनगर  के भउकापुर गांव में 86000 वर्ग मीटर में बनाया जाएगा। इसमें करीब 85 करोड़ रुपये का निवेश होगा। औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने कहा कि वेयरहाउसिंग सप्लाई चेन का एक जरूरी घटक है, जिससे केंद्रीकृत भंडारण सुविधा उपलब्ध होती है। इस वेयरहाउस के बनने के बाद विशेष रूप से एमएसएमई को फायदा होगा।

निवेश मित्र पोर्टल से जुड़े 10 नए विभाग, बढ़ीं 166 ऑनलाइन सेवाएं

 438 करोड़ रुपये के प्रस्ताव मिले

औद्योगिक विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव आलोक कुमार ने बताया कि अब तक प्रदेश में वेयरहाउसिंग और लॉजिस्टिक क्षेत्र में निवेश के लिए 6 कंपनियों से करीब 438 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मिले हैं। इसमें से इस पहली यूनिट को राज्य सरकार ने मंजूरी दे दी है। राज्य सरकर ने लॉजिस्टिक्स क्षेत्र को उद्योग का दर्जा दे दिया है। इसके अलावा लॉजिस्टिक पार्क विकसित करने के लिए पात्रता सीमा को 50 एकड़ से घटाकर 25 एकड़ कर दी है।

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें