मौसम विभाग की चेतावनी- वेस्ट UP में सर्द लहरों के साथ बारिश बढ़ा सकती है ठिठुरन

Smart News Team, Last updated: Sat, 2nd Jan 2021, 11:53 PM IST
  • पहाड़ी इलाको में बर्फबारी के चलते मैदानी इलाको में इसका प्रभाव दिखने लगा है. वहीं मौसम विभाग ने पश्चिमी यूपी के कुछ इलाको में रविवार और सोमवार को बारिश होने की आशंका जताई है.
मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कई इलाको में बारिश होने की आशंका जताई है

लखनऊ. मौसम विभाग ने प्रदेश में चल रहे शीतलहर के अभी बने रहें की जानकारी दी है. साथ ही विभाग ने बताया है कि अगले चौबीस घंटे में यूपी के कई स्थानों में बारिश के होने या गरज चमक के साथ बूंदाबादी कि चेतावनी दी है. साथी ही मौसम विभाग ने यूपी के पश्चिमी इलाको में ओलावृष्टि होने कि भी आशंका जताई है. आपको बता दे कि उत्तर भारत में बढ़ रहे ठण्ड का कारण पहाड़ो में शुरू हो चुकी बर्फबारी के चलते हो रहा है.

वही मौसम विभाग ने सोमवार को प्रदेश के कुछ इलाको में बारिश होने कि भी आशंका जताई है. इसके साथ ही उत्तर भारत में ठण्ड काफी बढ़ है. जिसका सीधा असर पीछे चौबीस घंटे में प्रदेश में सबसे ठंडा स्थान बरेली को दर्ज किया गया. जिसका रत का तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं लखनऊ, वाराणसी, मेरठ अयोध्या मंडलो का तापमान सबसे कम तो आगरा मंडल का सामान्य से अधिक रहा.

CM योगी आदित्यनाथ का ऐलान- यूपी में 14 जनवरी से शुरू होगा कोरोना का टीकाकरण

वहीं प्रदेश में सहित लहार का प्रकोप जारी रहत हुए पश्चिमी यूपी के इलाको में घना कोहरा छाया रहा साथ ही आगरा, मेरठ, कानपुर का दिन का तापमान समान्य से कम तो लखनऊ, झांसी मंडलो का तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिली.

नए साल पर लखनऊ मेयर का शहरवासियों को तोहफा, 31 जनवरी तक बढ़ाई हाउस टैक्स में छूट

साथ ही मौसम विभाग ने रविवार और सोमवार को कई जगहों पर बारिश होने कि आशंका जताई है. मुजफ्फरनगर, मेरठ, मथुरा, आगरा, लखनऊ, सीतापुर में रविवार को तो सोमवार को भी इन ही जगहों पर दोबारा बारिश होने की आशंका जताई है. जिसमे अधिकतर यूपी के पश्चिमी इलाके है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें