लखनऊ: कूड़े का ढेर दिखने नगर आयुक्त ने अमौसी एयरपोर्ट अथॉरिटी को लगाई फटकार

Smart News Team, Last updated: 22/11/2020 12:02 AM IST
  • लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर कूड़े का ढेर मिलने पर नगर आयुक्त ने अथॉरिटी को फटकार लगा दी. इसके साथ ही उन्होंने पांच साल से बकाए की वसूली के लिए निर्देश दिए.
अमौसी एयरपोर्ट पर कूड़े का ढेर मिलने पर नगर आयुक्त ने अथॉरिटी से जवाब मांगा

लखनऊ: शहर के मुख्य एयरपोर्ट के परिसर में बड़ी मात्रा में नगर आयुक्त को कूड़े का ढेर दिखा तो उन्होंने एयरपोर्ट अथॉरिटी को फटकार लगाई. इसी बात पर नगर आयुक्त ने एयरपोर्ट अथॉरिटी को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि पिछले पांच साल तक के यूजर चार्ज न देने पर अथॉरिटी से वसूली की जाएगी. असल में अथॉरिटी नगर निगम को न तो यूजर चार्ज और न ही कूड़े के निस्तारण के लिए कोई चार्ज दे रहा था. इसी बात के संज्ञान में आते ही नगर आयुक्त ने अथॉरिटी को उन कंपनियों के खिलाफ केस दर्ज कराने का निर्देश दिया. जिन्हें इतने सालों से सफाई और कूड़े के निस्तारण का काम दिया गया था.

फिर पैर पसार रहे कोरोना को लेकर सतर्क CM, शादी में हो सकती है 100 लोगों की लिमिट

वहीं, आयुक्त के अनुसार अगर अथॉरिटी ढिलाई बरतता है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. शनिवार को नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी अमौसी एयरपोर्ट के निरीक्षण के लिए पहुंचे थे. जब वह यहां पहुंचे तब उन्हें एटीसी मार्ग पर कूड़े का ढेर मिला. इसी क्रम में उन्हें दो व्यक्ति और एक बच्चा कूड़ा बिनते दिखे. इसकी जानकारी एयरपोर्ट अथॉरिटी को दी और उन्हें बुलाया. फिर उनके पहुंचने के बाद अथॉरिटी ने अपनी बात रखी और कहा कि कूड़े के निस्तारण के लिए मेसर्स आसिम कम्युनिकेसन्स प्राइवेट लिमिटेड और बायो मेडिकल वेस्ट के लिए सर्जिकल वेस्ट कम्पनी को नियुक्त किया गया था.

वहीं, मौके पर मौजूद जोनल अधिकारी संगीता कुमारी और ईकोग्रीन के प्रतिनिधि ने कहा कि वीवीआईपी मूवमेंट के कारण नगर निगम को ही यहां पर सफाई और कूड़ा उठाना पड़ता है. जिसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी यूजर चार्ज नहीं देता है. पिछले पांच वर्ष से ही यही स्थिति बनी हुई है. 

UP ने कार, बाइक प्रदूषण जांच का रेट बढ़ाया, पॉल्यूशन सर्टिफिकेट में अब दोगुना खर्च

इस बात पर नगर आयुक्त ने पिछले पांच वर्षोँ में कूड़ा उठाने और निस्तारण में खर्च हुई धनराशि की गणना करने की सलाह दी है. साथ ही वसूली के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी को बिल भेजने का निर्देश दिया. दोनों संस्थाओं के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया है. अगर ऐसा एयरपोर्ट अथॉरिटी नहीं करता है तो के उनके खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें