UP में डेंगू का कहर, शनिवार को 280 नए मरीजों की पुष्टि, लखनऊ में डेंगू के 32 नए मरीज

ABHINAV AZAD, Last updated: Sun, 17th Oct 2021, 12:29 PM IST
  • शनिवार को उत्तर प्रदेश में डेंगू 280 नए मरीजों की पहचान हुई. इस तरह राज्य में डेंगू के मरीजों की संख्या 13 हजार पार हो गई है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में डेंगू का कहर जारी है. शनिवार को डेंगू के 280 नए मरीजों की पहचान हुई. शनिवार को मिले 280 नए मरीजों में राजधानी लखनऊ के 32 मरीज हैं. जबकि बात अगर उत्तर प्रदेश की करें तो मरीजों की संख्या 13 हजार पार हो गई है. आंकड़े बताते हैं कि उत्तर प्रदेश में मच्छरों से फैलने वाली और बैक्टीरियल बीमारियों में तेजी से इजाफा हो रहा है. जबकि अस्पतालों में बुखार-जुकाम के मरीजों की भरमार है.

बताते चलें कि उत्तर प्रदेश के अस्पतालों की ओपीडी से लेकर इमरजेंसी तक मरीजों की लंबी फेहरिस्त है. दरअसल, हालात बद से बदतर हो गए हैं. आलम यह है कि उत्तर प्रदेश में 1 जनवरी से 12 सितम्बर तक 58 जिलों में कुल 2,073 केस रिपोर्ट किए गए. लेकिन अब ताजा आंकड़े बताते हैं कि मरीजों की संख्या 13,060 हो गई.

एयरपोर्ट पर घरेलू टर्मिनल के बाहर रेस्त्रां का शुभारंभ, यात्रियों को लेने-छोड़ने आने वालों को मिलेगी राहत

राजधानी लखनऊ में डेंगू का कहर लगातार बढ़ रहा है. हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, राजधानी लखनऊ के घनी बस्ती के इलाकों में हालात ज्यादा डरावने हैं. हालांकि इस बीच अच्छी खबर है कि फैजुल्लागंज में हालात पहले से बेहतर हुए हैं. जबकि इसके अलावा यहां कई मरीज़ों की हालत गंभीर होने पर उन्हें अस्पताल में एडमिट कराया गया है. इस बीच शनिवार को भी स्वास्थ्य महकमें ने स्थलीय निरक्षण करने का दावा किया. इस दौरान स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि 2798 घरों के निरक्षण के बाद 27 घरों में लार्वा मिलने पर नोटिस जारी की गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें