होली पर रेलवे देगा यात्रियों को तोहफा, अधिक ट्रेनें होंगी संचालित

Smart News Team, Last updated: 24/01/2021 06:43 PM IST
  • कॉरपोरेट सेक्टर की देश की पहली ट्रेन तेजस एक्सप्रेस होली पर फिर से दौड़ाने की तैयारी है. यात्री न मिलने के कारण पिछले साल नवंबर में बंद हुई तेजस को रेल मंत्रालय ने होली पर नई दिल्ली से लखनऊ तक चलाने की अनुमति दे दी है. इसी महीने ट्रेन को बहाल करके सीटों की बुकिंग शुरू होगी.
यात्रियों की सुविधा के लिए होली पर स्पेशल ट्रेनें चलाएगा भारतीय रेलवे. (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ- होली पर अपने घरों को आने के लिए लंबी वेटिंग से परेशान रेल यात्रियों को रेलवे राहत देगा. मौजूदा वक्त में दिल्ली, मुम्बई, पुणे, बिहार व देहरादून की ट्रेनों में सीटों की वेटिंग चल रही है. जिसके मद्देनजर रेलवे प्रशासन ने इसी महीने से कई फेस्टिवल ट्रेनों की अवधि बढ़ा दी है. ये अतिरिक्त ट्रेनें यात्रियों को होली पर घर तक का सफर आसान करेगी.

पूर्वोत्तर रेलवे के सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह के मुताबिक इस पहल से यात्रियों को राहत मिलेगी और होली पर उनका सफर आसान हो जाएगा. क्योंकि 28 व 29 मार्च को मनाए जाने वाले होली के पर्व के मद्देनजर यात्रियों की भीड़ 24 मार्च से शुरू होने की संभावना जताई जा रही है. जिसे लेकर रेलवे कई और ट्रेनों को बहाल करने का फैसला लिया है. लखनऊ-पाटलिपुत्र, गोरखपुर-यशवंतपुर, देहरादून-गोरखपुर, गोरखपुर-जम्मूतवी, गोरखपुर-पुणे स्पेशल, गोरखपुर मुंबई सीएसटी, गोरखपुर आनंद बिहार स्पेशल समेत लंबी दूरी की ट्रेनों में 24 मार्च से लेकर दो अप्रैल तक हर श्रेणी में सीटों की बुकिंग करा सकते है.

यूपी दिवस पर सीएम योगी का ऐलान- बेरोजगार युवाओं को भर्ती परीक्षा की फ्री कोचिंग

माना जा रहा है कि कॉरपोरेट सेक्टर की देश की पहली ट्रेन तेजस एक्सप्रेस होली पर फिर से दौड़ाने की तैयारी है. यात्री न मिलने के कारण पिछले साल नवंबर में बंद हुई तेजस को रेल मंत्रालय ने होली पर नई दिल्ली से लखनऊ तक चलाने की अनुमति दे दी है. इसी महीने ट्रेन को बहाल करके सीटों की बुकिंग शुरू होगी. रेलवे बोर्ड जल्द ही मंडल के अधिकारियों को सर्कुलर भेजेगा.

CM योगी का ऐलान, राज्य के श्रमिकों को आपदा में मिलेगी हर संभव मदद

UP सरकार का बड़ा एक्शन, घर में तय लिमिट से ज्यादा रखनी है शराब तो लाइसेंस लें

उत्तर प्रदेश में प्रति व्यक्ति आय 45 हज़ार से बढ़ कर 70 हज़ार हुई: CM योगी

लखनऊ : लकी ड्रॉ में कार निकालने के नाम पर युवती से ठगे गए 3.65 लाख रुपये

लखनऊ : आईआरसीटीसी का पैकेज: 29,600 रुपये में करें शिमला, मनाली की सैर

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें