पंचायत इलेक्शन: चुनाव आयोग का आदेश, समाधान दिवस, थाना दिवस पर रोक

Smart News Team, Last updated: Sat, 27th Mar 2021, 11:22 PM IST
  • राज्य निर्वाचन आयोग के अपर निर्वाचन आयुक्त वेद प्रकाश वर्मा ने सभी जिलाधिकारियों को जारी आदेश किया है. अपने इस आदेश में उन्होंने कहा है कि 26 मार्च से प्रदेश में पंचायत चुनाव की निर्वाचन प्रक्रिया शुरू हो गयी है. ऐसे में अब चुनाव की समयबद्धता और शीर्ष प्राथमिकता को मद्देनजर रखते हुए जिलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस, थाना दिवस समेत जन सुनवाई से सम्बंधित जो अन्य दिवस निर्धारित हैं का आयोजन चुनाव प्रक्रिया पूरी होने तक नही किया जाए.
26 मार्च से प्रदेश में पंचायत चुनाव की निर्वाचन प्रक्रिया शुरू हो गयी है. (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ- आगामी पंचायत चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है. इस बीच राज्य निर्वाचन आयोग ने एक बड़ा आदेश जारी किया है. पंचायत चुनाव के कारण अब राज्य में सम्पूर्ण समाधान दिवस, तहसील दिवस व थाना दिवस आदि के आयोजन नहीं होंगे. इस बारे में राज्य निर्वाचन आयोग ने आदेश जारी किया है.

राज्य निर्वाचन आयोग के अपर निर्वाचन आयुक्त वेद प्रकाश वर्मा ने सभी जिलाधिकारियों को जारी आदेश किया है. अपने इस आदेश में उन्होंने कहा है कि 26 मार्च से प्रदेश में पंचायत चुनाव की निर्वाचन प्रक्रिया शुरू हो गयी है. ऐसे में अब चुनाव की समयबद्धता और शीर्ष प्राथमिकता को मद्देनजर रखते हुए जिलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस, थाना दिवस समेत जन सुनवाई से सम्बंधित जो अन्य दिवस निर्धारित हैं का आयोजन चुनाव प्रक्रिया पूरी होने तक नही किया जाए.

योगी सरकार ने होली से पहले किया बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 13 IPS अफसरों का ट्रांसफर

बताते चलें कि राज्य निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को यूपी पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी है. जिसके बाद पूरे प्रदेश में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है. आचार संहिता के लागू होने के बाद चुनाव प्रक्रिया से संबंधित अधिकरी और कर्मचारियों के तबादले, नियुक्ति और प्रमोशन पर रोक लग गई है. इसके अलावा इस दौरान पंचायत से संबधित किसी भी नई योजना की शुरूआत नहीं होगी.

UPSSSC परीक्षा के लिए केवल एक बार करना होगा रजिस्ट्रेशन, ई-लॉकर की रहेगी सुविधा

लखनऊ: अल्पसंख्यक कल्याण के अधिकारी हरि प्रसाद अंबेडकर सस्पेंड, निदेशक से बदतमीजी का आरोप

लखनऊ सर्राफा बाजार में गिरावट के साथ खुले सोना चांदी के दाम, आज का मंडी भाव

लखनऊ: सेंट जोसेफ इंटर कॉलेज में गुंडई, MD ने छात्र-छात्राओं को पीटा, हंंगामा

पत्नी चली प्रमोशन कराने पर पति को गंवानी पड़ गई नौकरी, ऐसे खुली प्रोफेसर की पोल

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें