रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने न्यू कमांड अस्पताल की रखी नींव, CM योगी भी रहे मौजूद

Smart News Team, Last updated: Sat, 16th Jan 2021, 9:11 PM IST
  • रक्षामंत्री ने कहा कि इंडो चाइना स्टैंड ऑफ के दौरान भारतीय सेना ने करिश्माई काम किया है, जिससे पूरे देश का हौसला बढ़ा है. देश का मस्तक ऊंचा हुआ है. उन्होंने न्यू कमांड अस्पताल के प्रोजेक्ट से जुड़े लोगों को बधाई को दी. उन्होंने आगे कहा कि पिछला साल बाधाओं का साल था तो यह समाधान का साल है.
इस मौके पर रक्षामंत्री के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे.

लखनऊ- शनिवार को केन्द्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह मध्य कमान के बेस अस्पताल की जमीन पर न्यू कमांड अस्पताल की आधारशिला रखी. लगभग 900 बेड का यह नया अस्पताल तीन से चार साल में बनकर तैयार हो जाएगा. इस अवसर पर सेनाध्यक्ष जनरल एमएम नरवणे, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य कमान सेनाध्यक्ष ले. जनरल आईएस धूमन भी मौजूद रहे.

रक्षामंत्री ने कहा कि इंडो चाइना स्टैंड ऑफ के दौरान भारतीय सेना ने करिश्माई काम किया है, जिससे पूरे देश का हौसला बढ़ा है. देश का मस्तक ऊंचा हुआ है. उन्होंने न्यू कमांड अस्पताल के प्रोजेक्ट से जुड़े लोगों को बधाई को दी. उन्होंने आगे कहा कि पिछला साल बाधाओं का साल था तो यह समाधान का साल है. बताते चलें कि नेपाल के भी सर्विंग, रिटायर अफसरों की भी सेवा यह अस्पताल करता है. 20 वर्षों से न्यू कमांड अस्पताल की बात चल रही थी. लेकिन 2018 में पास हुआ था. कई कारणों से निर्माण कार्य टलता रहा. अब बाधाएं दूर कर दी गई हैं. यहां लगे पेड़ों को रिलोकेट किया जा रहा है, यह अच्छी बात है. कोविड की चपेट में पूरी दुनिया है. क्या कभी सोचा था कि बगैर धूमधाम के होली और ईद मनाएंगे। रेलें बंद हो जाएंगी. हवाईजहाज बंद हो जाएंगे.

UP Corona Vaccination LIVE: पहले दिन 31,700 स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगी वैक्सीन

रक्षामंत्री ने कहा कि आज भी उतने अस्पताल नहीं हैं, जितने होने चाहिए. जीडीपी में भी हेल्थ सेक्टर में वृद्धि कर रहे हैं. मेडिकल में रिसर्च डेवलपमेंट को बढ़ावा दिया है. आयुष्मान जैसी योजना दुनिया में नहीं है. दो साल में 1.5 से ज्यादा लोगों को लाभ मिला है. पप्राइमरी हेल्थ सेंटर को हेल्थ एंड वेलनेस सेन्टर की तरह विकसित कर रहे हैं. हर जिले में एक पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल कॉलेज होगा. 22 नए एम्स 6 महीने में बन गए. एमबीबीएस की 30000 सीटें बढ़ाई गई हैं.

राज्य की सभी यूनिवर्सिटी और कॉलेज करें कोरोना पर शोध: राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

मुश्ताक अली ट्रॉफी: हार की हैट्रिक के बाद जीता UP, त्रिपुरा को 9 विकेट से हराया

राम मंदिर चंदे को लेकर अखिलेश का भाजपा पर हमला, कहा- सियासी ड्रामा कर रही BJP

BJP की MLC कैंडिडेट लिस्ट जारी, बिहार से शाहनवाज हुसैन, यूपी से ये 6 उम्मीदवार

राज्य की सभी यूनिवर्सिटी और कॉलेज करें कोरोना पर शोध: राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें