यूपी: कंटेनमेंट जोन में सख्ती बढ़ी, इन चीजों पर भी रोक, पढ़ें गाइडलाइन

Smart News Team, Last updated: Thu, 29th Apr 2021, 11:40 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने के लिए योगी सरकार ने गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का अनुपालन करने का निर्णय लिया है. इसके तहत अगले 14 दिनों तक सभी कंटेनमेंट जोन में शापिंग कांप्लेक्स, सिनेमा हाल, रेस्टोरेंट एवं बार, खेल कांप्लेक्स, जिम, स्पा, स्वीमिंग पुल के साथ ही धार्मिक स्थानों को बंद किया जाएगा.
योगी सरकार ने गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का अनुपालन करने का निर्णय लिया है.

लखनऊ- देश के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में भी कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है. कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन और सरकार अलर्ट पर है. इस बीच उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने के लिए योगी सरकार ने गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का अनुपालन करने का निर्णय लिया है. इसके तहत अगले 14 दिनों तक सभी कंटेनमेंट जोन में शापिंग कांप्लेक्स, सिनेमा हाल, रेस्टोरेंट एवं बार, खेल कांप्लेक्स, जिम, स्पा, स्वीमिंग पुल के साथ ही धार्मिक स्थानों को बंद किया जाएगा.

बताते चलें कि 14 दिन बाद स्थिति की समीक्षा के बाद इन्हें खोलने पर फैसला किया जाएगा. गुरुवार को इस संबंध में मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने डिटेल दिशा निर्देश जारी किए हैं. कोविड के मामलों में अभूतपूर्व वृद्धि को देखते हुए कंटेनमेंट क्षेत्रों को बनाने पर सरकार का फोकस रहेगा. बड़े पैमाने पर कंटेनमेंट की घोषणा करने से पूर्व लोगों को जरूरी आवश्यकताओं के लिए पर्याप्त समय दिया जाएगा.

योगी सरकार का फैसला- कोरोना वैक्सीन का निकलेगा ग्लोबल टेंडर, 9 करोड़ लोगों का टीकाकरण

बताते चलें कि जारी गाइडलाइन के मुताबिक, शादी समारोह में 50 व्यक्तियों तथा दाह संस्कार में 20 व्यक्तियों की अनुमति होगी. इस दौरान आवश्यक सेवाएं जैसे स्वास्थ्य सेवा, पुलिस, अग्निशमन, बैंक, विद्युत, जल एवं सिंचाई, आम परिवहन जारी रहेंगे. इसी प्रकार की सेवाएं सरकारी और निजी क्षेत्र में लागू होंगी. सार्वजनिक परिवहन रेलवे, बसें, मेट्रो अधिकतम 50 फीसदी क्षमता से संचालित किए जाएंगे.

लखनऊ: ऑक्सीजन, दवा, शव एंबुलेंस की है जरूरत तो ये नंबर करेंगे मदद,DM ने किए जारी

यूपी में वीकेंड से आगे बढ़ा कोरोना लॉकडाउन, योगी सरकार का फैसला

सेना की सभी कैंटीन अगले आदेश तक बंद, सैनिटाइजेशन के बाद 2 मई से हो सकती है शुरू

लखनऊ: PGI में भर्ती 32 साल का कोरोना मरीज अस्पताल की चौथी मंजिल से कूदा, मौत

नई गाइडलाइन: कोरोना के मामूली लक्षण हैं तो होम आइसोलेशन में ऐसे करें अपना इलाज

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें