होली में अधिक संक्रमित राज्यों से UP आने वालों की होगी कोरोना जांच

Smart News Team, Last updated: 08/03/2021 12:05 AM IST
  • उत्तर प्रदेश में होली पर अधिक संक्रमित राज्यों से प्रदेश में आने वाले लोगों की जांच कराई जाएगी. यह जानकारी प्रदेश के अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने दी. उन्होंने बताया कि योगी सरकार ने फोकस टेस्टिंग के तहत प्रदेश में 13 मार्च से 27 मार्च तक टेस्टिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं.
UP में 13 मार्च से 27 मार्च तक टेस्टिंग अभियान चलाया जाएगा.

लखनऊ- उत्तर प्रदेश में होली पर अधिक संक्रमित राज्यों से प्रदेश में आने वाले लोगों की जांच कराई जाएगी. यह जानकारी प्रदेश के अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने दी. उन्होंने बताया कि योगी सरकार ने फोकस टेस्टिंग के तहत प्रदेश में 13 मार्च से 27 मार्च तक टेस्टिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं.

पत्रकारों से बातचीत करते हुए श्री प्रसाद ने बताया कि कल अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रदेश में महिलाओं के लिए अनूठी पहल की जा रही है. जनपदों में तीन वैक्सीन बूथों पर सिर्फ महिला स्वास्थ्य कर्मी होंगी, जिनके द्वारा बूथ पर आने वाली 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग की महिलाओं और 45 से 60 वर्ष की आयु वाली महिलाएं जो पहले से चिन्हित बीमारियों से ग्रसित है, उनका भी वैक्सीनेशन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि कल एक दिन में 1,08,486 सैम्पल की जांच की गई. अब तक 3 करोड़ 20 लाख 86306 सैम्पल की जांच की गई है. पिछले 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 117 नए मामले आये हैं.

लखनऊ: आटा मिल में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की ने टीम बुझाई आग

श्री प्रसाद ने आगे बताया कि बताया कि प्रदेश में 13 मार्च से 27 मार्च 2021 से फिर से 15 दिवसीय फोकस टेस्टिंग का अभियान चलाया जाएगा जिसमें रंग/ पिचकारी बेचने वाले, ढाबा/ रेस्टोरेंट में काम करने वाले, शराब/ भांग आदि की दुकान पर काम करने वालों की टेस्टिंग की जायेगी. उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा प्राइवेट चिकित्सालयों में रुपये 250 प्रति डोज नियत की गई है. 250 रुपये से अधिक पैसे मांगे जाते हैं तो जिले के सीएमओ को सूचित करें.

CM योगी आदित्यनाथ ने UPPTCL के लिए 1,920 करोड़ रुपए की लागत के 27 उपकेंद्रों का किया लोकार्पण

यूपी पंचायत चुनाव: महिला आरक्षण को लेकर चुनाव आयोग ने साफ की स्थिति

कृषि कानूनों पर जेडीयू में दो राय, केसी त्यागी बोले- अनिश्चिकाल के लिए स्थगित हो

आधार लिंक कर घर बैठे परिवहन विभाग की 18 सेवाओं का उठाए लाभ, जानें पूरी डिटेल

इंडिगो फ्लाइट से यात्री पहुंच गए लखनऊ, लगेज रह गया दुबई, एयरपोर्ट पर हंगामा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें