PM मोदी आज करेंगे पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे का उद्घाटन, जगुआर, सुखोई और मिराज दिखाएंगे करतब

ABHINAV AZAD, Last updated: Tue, 16th Nov 2021, 9:01 AM IST
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज दोपहर डेढ़ बजे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करेंगे. इस उद्घाटन समारोह के दौरान एयर फोर्स का 45 मिनट का एयर शो भी होगा.
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करेंगे.

लखनऊ. पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से गाजीपुर से लखनऊ की दूरी महज साढ़े तीन घंटे में पूरी की जा सकेगी. इस एक्सप्रेस वे का उद्घाटन मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे. इस उद्घाटन समारोह के दौरान एयर फोर्स का 45 मिनट का एयर शो भी होगा. इस एयर शो में जगुआर, सुखोई और मिराज जैसे आधुनिकतम लड़ाकू विमान अपना करतब दिखाएंगे. यूपीडा के सीईओ अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी के मुताबिक, दोपहर डेढ़ बजे से 3.45 बजे तक कार्यक्रम चलेगा. इस कार्यक्रम के बाद फिर एयर शो होगा.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अक्तूबर 2018 में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का शिलान्यास किया था. इस एक्सप्रेस वे निर्माण के दौरान खास बात यह रही कि देश में दो बार कोविड लहर आई. साथ ही आजमगढ़ समेत कई जिलों में लगातार भारी बारिश हुई. लेकिन इन परेशानियों के बावजूद काम जारी रहा और तय समय पर पूरा कर लिया गया. बताया जा रहा है कि इस प्रोजेक्ट पर इसके बजट का 90.17 फीसदी से ज्यादा खर्च हो चुका है. इस एक्सप्रेस वे के बन जाने के बाद अब पूर्वांचल से लोग दिल्ली तक आसानी से जा सकेंगे.

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के उद्घाटन से पहले अखिलेश बोले- फीता लखनऊ से आया, कैंची दिल्ली से

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे उत्तर प्रदेश के गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़, अम्बेडकर नगर, अयोध्या, सुलतानपुर, अमेठी, बाराबंकी और लखनऊ जिलों से गुजरेगा. इस दौरान सात बड़े रेलवे ओवरब्रिज, 104 छोटे ब्रिज, 271 अण्डरपास, 525 पुलिया, आठ प्रसाधन ब्लॉक, आठ जनसुविधा परिसर और आठ पेट्रोल पम्प होंगे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि यह उत्तर प्रदेश के विकास पथ के लिए विशेष दिन है. दोपहर डेढ़ बजे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन होगा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आगे कहा कि यह परियोजना उत्तर प्रदेश की प्रगति के लिए कई लाभ लेकर आई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें