लखनऊ में जमीन खरीदते वक्त नहीं होगी ठगी, LDA की खास पहल

Smart News Team, Last updated: Sat, 10th Jul 2021, 2:27 PM IST
  • लखनऊ विकास प्राधिकरण ने एक खास पहल की है. इसके तहत सभी कॉलोनियों की सूची बनाकर उसे विभाग की वेबसाइट पर डाला जाएगा. इससे जमीन खरीदने वालों को वैध और अवैध कॉलोनियों के बारे में पूरी जानकारी मिल सकेगी.
एलडीए की खास पहल

लखनऊ: राजधानी के लोगों को जमीन खरीदते वक्त ठगी से बचाने के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण ने एक खास पहल की है. इसके तहत सभी कॉलोनियों की सूची बनाकर उसे विभाग की वेबसाइट पर डाला जाएगा. इससे जमीन खरीदने वालों को लखनऊ की वैध और अवैध कॉलोनियों के बारे में पूरी जानकारी मिल सकेगी.

एलडीए की इस पहल से लोग जालसाजों के चंगुल में फंसने से बच जाएंगे. साथ ही अवैध कॉलोनियों पर विभाग कार्रवाई भी कर सकेगा. इस बारे में एलडीए के उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश ने प्राधिकरण के अफसरों के साथ बैठक कर निर्देश जारी किए. एलडीए उपाध्यक्ष ने अफसरों से हफ्तेभर के अंदर जोन के अनुसार सभी अवैध बसी कॉलोनियों की सूची देने को कहा है.

ब्लॉक प्रमुख चुनाव जीतने-हारने वालों को पुलिस निगरानी में पहुंचाएं घर: CM योगी

इसके अलावा एलडीए उपाध्यक्ष ने कहा कि सभी अभियंता अपने-अपने क्षेत्र में बनी अवैध कॉलोनियों के निर्माण को रोकने का काम करेंगे. अवैध कॉलोनी बनने पर सीधे तौर पर जेई और सुपरवाइजर जिम्मेदार होंगे. उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी.

लखनऊ: सरकारी अस्पतालों में कार्य बहिष्कार जारी, इलाज नहीं मिलने से OPD में मरीज

वहीं, अवैध कॉलोनियों के बारे में रजिस्ट्री विभाग को भी जानकारी दी जाएगी. इसको रजिस्ट्री दफ्तर के बाहर सूचना बोर्ड पर लगाकर सार्वजनिक किया जाएगा. अवैध कॉलोनियों के खिलाफ चलाए जाने वाले इस अभियान की रिपोर्ट रेरा को भी दी जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें