बाइक पर पुलिस का लोगो लगा करते थे चोरी, उड़ाया लाखों का सामान

Smart News Team, Last updated: Mon, 8th Feb 2021, 2:40 PM IST
  • चोर सुलतानपुर से यहां आकर किराये के मकान में रह रहे थे. ये शातिर चोर कुछ समय बाद ही अपना ठिकाना बदल लेते थे. पुलिस को छानबीन में चोरों के पास से 54992 रुपये और 35 लाख रुपये कीमत के सोने-चांदी के जेवरात मिले हैं.
पुलिस की गिरफ्त में शातिर चोर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखनऊ शहर में चोरों का एक गिरोह अपनी गाड़ी पर पुलिस का लोगो लगाकर चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा था. यह गिरोह सुलतानपुर से आया था और किराये के मकान में अपना ठिकाना बनाये हुए थे. रविवार को इंदिरानगर पुलिस ने इस गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने गिरोह के पास से 35 लाख रुपये के चोरी के जेवर, 55 हजार रुपये और दो अपाचे बाइक बरामद की है. चोरी में इस्तेमाल हुई एक गाड़ी पर पुलिस का निशान बना हुआ था.

पुलिस के अनुसार चोर सुलतानपुर से यहां आकर किराये के मकान में रह रहे थे. ये शातिर चोर कुछ समय बाद ही अपना ठिकाना बदल लेते थे. मकान मालिक के पास फर्जी दस्तावेज रखवाते थे. पुलिस को छानबीन में चोरों के पास से 54992 रुपये और 35 लाख रुपये कीमत के सोने-चांदी के जेवरात मिले हैं. चोरी ने पुलिस को दो लोगों के नाम भी बताये हैं जिनकी मदद से ये लोग चोरी के जेवर सराफ को बेचते थे.

CM योगी बोले-प्रधानमंत्री मोदी की भावना के अनुरूप विकसित की जा रही एक नई अयोध्या

उत्तरी डीसीपी रईश अख्तर के बताया कि इंदिरानगर पुलिस को यह सूचना मिली थी कि शिवाजीपुरम में कुछ लोग चोरी का सामान बेचने आने वाले हैं. इस पर ही इंस्पेक्टर अजय प्रकाश त्रिपाठी ने घेराबंदी कर वहां पहुंचे तीन लोगों को पकड़ लिया. ये लोग जिस अपाचे गाड़ी से आये थे, उस पर पुलिस का लोगो बना हुआ था. 

पहले इन लोगों ने अपने एक रिश्तेदार को पुलिसकर्मी बताया लेकिन जब उससे बात कराने को कहा गया तो वह भागने लगा. शक होने पर पुलिस ने उसे पकड़ लिया. इन लोगों का एक साथी वहां से भाग निकला. इंस्पेक्टर अजय प्रकाश ने बताया कि पकड़े गये चोरों में सुलतानपुर के सिराज अहमद, आदित्य सिंह, धीरज मिश्र है. इनके फरार साथी का नाम अतुल मिश्र है.

UP में गंगा किनारे बसे जिलों में हाई अलर्ट, चमौली में ग्लेशियर टूटने से तबाही की आशंका

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें