लखनऊ में स्ट्रीट लाइट भी नहीं छोड़ रहे चोर, खंभों पर ऐसे चढ़कर करते हैं चोरी

Komal Sultaniya, Last updated: Thu, 10th Feb 2022, 3:26 PM IST
  • उत्तर प्रदेश की राजधानी में स्ट्रीट लाइटें चोरी का मामला फिर सामने आया है. यह मामला शंकरपुर वार्ड से है जहां शातिर चोरों ने एक बार फिर बांस के सहारे खंभे पर चढ़कर दर्जनों स्ट्रीट लाइट गायब कर दी. हालांकि सूचना मिलते ही पुलिस तैनात सक्रिय है.
लखनऊ में स्ट्रीट लाइट भी नहीं छोड़ रहे चोर, खंभों पर ऐसे चढ़कर करते हैं चोरी (file photo)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी में स्ट्रीट लाइटें चोरी का मामला फिर सामने आया है. यह मामला शंकरपुर वार्ड से है जहां शातिर चोरों ने एक बार फिर बांस के सहारे खंभे पर चढ़कर दर्जनों स्ट्रीट लाइट गायब कर दी. निर्मला कान्वेंट स्कूल के पीछे, गायत्रीपुरम, एसबीआई कॉलोनी से बुधवार की रात स्ट्रीट लाइटें चोरी हुई. स्थानीयों लोगोे ने स्ट्रीट लाइटें चोरी होने की जानकारी नगर निगम को दी है. हालांकि सूचना मिलते ही पुलिस तैनात सक्रिय है.

बता दें कि, स्ट्रीट लाइटें चोरी करने वाला गिरोह लंबे समय से सक्रिय है. इससे पहले भी कई बार स्ट्रीट लाइटें चोरी होने के मामले पकड़े गए हैं. आवास विकास की वृंदावन योजना में भी बड़े पैमाने पर चोरों ने स्ट्रीट लाइट चोरी की थी. कुछ की चोरी करते हुए सीसीटीवी फुटेज भी मिली थी. अब शंकरपुरवा वार्ड से स्ट्रीट लाइट चोरी होने की बात सामने आई है. स्थानीय निवासियों ने इस मामले की जानकारी नगर निगम के मार्ग प्रकाश विभाग के मुख्य अभियंता राम नगीना त्रिपाठी को दी है. 

Video: बंदूक दिखाकर छिनौती की घटना को अंजाम देने आए चोर, शख्स ने ऐसे चखाया मचा

जानकारी के मुताबिक, क्षेत्र से करीब एक रात में 12 से अधिक स्ट्रीट लाइटें चोरी हुई हैं. नगर निगम की तरफ से अभी मामले में एफआईआर नहीं दर्ज कराई गई है. स्ट्रीट लाइटें चोरी करने के लिए चोर बांस के सहारे खंभे पर चढ़े हैं. वहीं चोरों ने चोरी करने के बाद खंभे पर ही बांस छोड़ कर चले गए जहां सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ था. पुलिस तैनात सीसीटीवी कैमरा की मदद से जल्द चोरों की तालाश में जुटी है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें