जहरीली शराब बेचने वालों की सम्पत्ति होगी नीलाम- सीएम योगी

Smart News Team, Last updated: 22/11/2020 12:34 PM IST
  • सीएम योगी ने जहरीली शराब बेचने में लिप्त लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए संपत्ति जब्त करने और जब्त संपत्ति को नीलाम कर उससे प्राप्त धनराशि से पीड़ित परिवारों की मदद करने के निर्देश दिए हैं.
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब पीने से लगातार हो रही मौतों को रोकने के लिए सूबे की योगी सरकार बड़ा कदम उठाने जा रही है. सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने जहरीली शराब बेचने वालों पर शिकंजा कसते हुए कहा है कि अब इनपर भी कड़ा रुख अपनाया जाएगा. कार्रवाई के साथ इन सबकी संपत्ति कुर्क कर जुर्माना वसूला जाएगा. बता दें, राज्य की राजधानी लखनऊ और प्रयागराज समेत कई जिलों में जहरीली देसी शराब पीने से लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज में जहरीली शराब से हुई लोगों की मौत की घटना को गंभीरता से लिया है. सीएम योगी ने जहरीली शराब बेचने में लिप्त लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए संपत्ति जब्त करने और जब्त संपत्ति को नीलाम कर उससे प्राप्त धनराशि से पीड़ित परिवारों की मदद करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जताते हुए आरोपियों के खिलाप कठोर दंडात्मक कार्रवाही करने के निर्देश दिए हैं.

PM मोदी ने मिर्जापुर व सोनभद्र में 5,555 करोड़ की 23 योजनाओं का शिलान्यास किया

गौरतलब है कि सूबे के प्रयागराज जनपद के फूलपुर में जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत हो गई और अन्य पांच लोग गंभीर हालत में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हैं. इससे पहले सूबे राजधानी लखनऊ, मथुरा और फिरोजाबाद में जहरीली शराब से कई लोगों की मौतें हो चुकी हैं.

सप्ताह भर ऊपर नीचे होती रही लखनऊ सर्राफा बाजार में सोना चांदी की कीमतें

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें