शादी में हाईटेंशन बिजली तार की चपेट में आए 3 मजदूर, अस्पताल में मौत

Smart News Team, Last updated: 03/12/2020 04:51 PM IST
  • लखनऊ के काकोरी थाना क्षेत्र में बुधवार की रात को शादी समारोह के दौरान सर पर रोड लाइट लेकर चल रहे मजदुर हाईटेंशन तार के चपेट में आने से झुलस गए. जिनकी गुरुवार की सुबह को लखनऊ ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान मौत हो गई.
शादी सामारोह में हाईटेंशन बिजली की चपेट में आए 3 मजदुर, इलाज के दौरान हुई मौत

लखनऊ. लखनऊ के काकोरी थानाक्षेत्र में बुधवार की रात को एक शादी समारोह के बारात में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से तीन मजदूरों की मौत हो गई. यह पूरी घटना रानीखेड़ा गांव में हुआ. जहां पर बारात में रोड लाइट लेकर चलने वाले मजदूर हाईटेंशन तार के सम्पर्क में आने से हादसे की शिकार हो गए. जिसमे से तीन बेहद बुरी टॉर्च से झुलस गए. जिन्हें ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था, लेकिन तीनों की गुरुवार को इलाज के दौरान मौत हो गई.

जानकारी के अनुसार यह पता चला है कि बुधवार की रात को रानीखेड़ा गांव के निवासी बेचलाल लोधी की बेटी की शादी समारोह था. जिसके लिए सरोजिनीनगर से बारात आई थी. बारात में सर पर रोड लाइट रखकर चलने वाले मजदूर लाइट लेकर चल रहे थे. इस दौरान बारात पक्ष के लोग बैंड बाजा के धुन पर नाचते गाते आगे बढ़ रहे थे. बारात कुछ ही दूर बढ़ी ही थी तभी रोड लाइट के ऊपरी हिस्से में ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन से छू गया.

युवाओं का मार्ग दर्शन करने के लिए वेबिनार का हुआ आयोजन

हाईटेंशन तार के छूटे ही रोड लाइट में एक तेज धमाका हुआ. इस धमाके के बाद रोड लाइट में हाईटेंशन करेंट दौड़ गया. जिसके चलते रोड लाइट लेकर चल रहे तीन मजदूर बुरी तरह से झुलस गए. इस घटना की सूचना पुलिस को बारातियों ने दी. जिसके बाद मौके पर पहुचीं पुलिस और बारातियों ने मजदूरों को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया, लेकिन तीनो मजदूरों की गुरुवार की सुबह को उपचार के दौरान मौत हो गई. इस घटना के बाद मृतक मजदूरों के परिवार में कोहराम छा गया है.

महंगाई की मार! गैर सब्सिडी घरेलू सिलेंडर LPG 50 रुपए हुआ महंगा

इस पूरी घटना की जानकारी देते हुए काकोरी थाना के इंस्पेक्टर ने बताया कि हाईटेंशन तार की चपेट में आने से तीन मजदूरों की मौत हो गई. तीनो मजदूरों की शिनाख्त हरदोई के 50 वर्षीय जगदीश एवं 45 वर्षीय राजू और बेनीगंज खेरवा के 32 वर्षिय निवासी राजकुमार के रूप में हुआ है. सभी के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें