बोकारो से चले तीन टैंकर 38 मीट्रिक टन ऑक्सीजन के साथ पहुंचे लखनऊ

Smart News Team, Last updated: 05/05/2021 11:50 AM IST
  • ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए बोकारो से तीन टैंकरों द्वारा 38 मीट्रिक टन ऑक्सीजन लखनऊ पहुंची, जिनमें से एक टैंकर बाराबंकी प्लांट तो दो को सरोजनीनगर भेजा गया.
बोकारो से चले तीन टैंकर 38 मीट्रिक टन ऑक्सीजन के साथ पहुंचे लखनऊ

लखनऊ। देश भर में फैले कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को ऑक्सीजन की कमी होने के कारण बोकारो से कई बार ऑक्सीजन एक्सप्रेस द्वारा खेप लाई जा चुकी है. बुधवार तड़के सुबह भी ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए बोकारो से तीन टैंकरों द्वारा 38 मीट्रिक टन ऑक्सीजन लखनऊ पहुंची, जिनमें से एक टैंकर बाराबंकी प्लांट तो दो को सरोजनीनगर भेजा गया. इसके बाद आज ऑक्सीजन एक्सप्रेस की एक रैक के चार खाली टैंकरों के साथ बोकारो स्टील प्लांट भेजा जाएगा.

मंडल रेल प्रबंधक संजय त्रिपाठी ने बताया कि टाटानगर से चले दस कंटेनर से 80 मीट्रिक टन ऑक्सीजन लाई गई है. इनसे जल्द से जल्द ऑक्सीजन सप्लाई कराने के लिए मंडल रेल प्रबंधक और शासन के अफसरों की निगरानी की दौरान चारबाग स्टेशन से ऑक्सीजन को दूसरे टैंकरों में भरकर लखनऊ के प्लांट में सप्लाई करने के लिए भेजा गया.

ऑक्सीजन होने के बावजूद अस्पताल ने बोला बड़ा झूठ, लखनऊ DM ने दिया नोटिस

टाटानगर से जीवन रक्षक एक्सप्रेस के 10 कंटेनरों में 79.13 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की रैक को भी ग्रीन कॉरिडोर बनाकर लखनऊ लाया गया. वहीं, बोकारो के अलावा अन्य प्लांट से भी ऑक्सीजन लखनऊ लाने एकी तैयारी की जा रही है. ऑक्सीजन एक्सप्रेस ने लखनऊ तक के सफर को 80 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से 975 किमी की दूरी को 19:48 घंटे में तय किया. बोकारो प्लांट से तीन टैंकर से 38.54 मीट्रिक टन और ऑक्सीजन लखनऊ लाई गई है.

कोरोना का कहर- मई में होने वाली JEE मेन की परीक्षा स्थगित

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें