इजराइल से लखनऊ जू लाया गया तीन जेब्रा, पिछले सप्ताह भी लाया गया था एक खेप

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Wed, 1st Dec 2021, 9:26 AM IST
सोमवार की रात तीन और जेब्रा को इजराइल से लखनऊ ले आया गया हैं. इन जगहों को लखनऊ के प्राणी उद्यान यानी लखनऊ जू में रखा गया है. डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद तीनों जेब्रा को बाड़े में शिफ्ट कर दिया गया है. पिछले सप्ताह भी तीन जेब्रा को लखनऊ जू में शिफ्ट किया गया था.
इजराइल से लखनऊ जू लाया गया तीन और जेब्रा

लखनऊ। 32 घंटे की सफर के बाद सोमवार की रात तीन और जेब्रा को इजराइल से लखनऊ ले आया गया हैं. इन जगहों को लखनऊ के प्राणी उद्यान में रखा गया है. डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद तीनों जेब्रा को बाड़े में शिफ्ट कर दिया गया है.

 

तीन जेब्रा पहले आ चुके हैं

लखनऊ के जू निदेशक आर के सिंह बताते हैं कि इजराइल के जूलॉजिकल सेंटर रमट जेन सफारी से छह जेब्रा आने थे. आर के सिंह आगे बताते हैं कि तीन जेब्रा पिछले सत्ता आ चुके हैं और तीन जेब्रा सोमवार की रात आ गए है. उन्होंने बताया कि पिछले सप्ताह आए जेब्रो में से एक की मौत हो गई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार 2018 में इजराइल से जेब्रा लाने की कवायत शुरू की गई थी.

UP सरकार चुनाव से पहले कर्मियों के भत्ते फिर कर सकती है बहाल, कोरोना काल हुए थे बंद

डॉक्टरों की निगरानी में लखनऊ लाया गया

रविवार को तीन जेब्रा को लेकर थोड़ी विमान को अबू धाबी एयरपोर्ट पर कुछ देर के लिए उतारा गया. अबू धाबी से उड़ने के बाद विमान को सोमवार की सुबह नई दिल्ली उतारा गया. नई दिल्ली से जेब्रा को डॉक्टरों की निगरानी में सड़क मार्ग से लखनऊ लाया गया. दिल्ली से लखनऊ जाने के क्रम में जेब्रा को तीन बार खाना खिलाया गया था.

 

FB पर बने बुआ-बबुआ पेज की वजह से फंस गए मार्क जुकरबर्ग, यूपी में केस दर्ज

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें