सावधान ! एक फोन कॉल लगा जाएगा लाखों का चूना, जानें पूरा माजरा

Smart News Team, Last updated: Thu, 25th Mar 2021, 8:40 AM IST
  • फोन कॉल के जरिए आपसे अच्छे दाम में फसल खरीदी की बात कही जाएगी. साथ ही फसल के बदले चेक देने की बात कही जाएगी. लेकिन, पैसा आपके खाते में नहीं आएगा. जी हां ! बीते दिनों 2 शख्श राजस्थान से आए ऐसे कॉल के शिकार हो गए. मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों ही फ्रॉडों ने अपने मुताबिक सामान भेजा या फिर मंगवा लिया. मगर उन्हें लाखों का चूना लग गया.
बीते दिनों 2 शख्श राजस्थान से आए ऐसे ही फोन कॉल के शिकार हो गए. (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ- उत्तर प्रदेश के किसान भाई सावधान... राजस्थान से आएगा फोन ! आपसे अच्छे दाम में फसल खरीदी की बात कही जाएगी. साथ ही फसल के बदले चेक देने की बात कही जाएगी. लेकिन, पैसा आपके खाते में नहीं आएगा. जी हां ! बीते दिनों 2 शख्श राजस्थान से आए ऐसे कॉल के शिकार हो गए. मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों ही फ्रॉडों ने अपने मुताबिक सामान भेजा या फिर मंगवा लिया. मगर उन्हें लाखों का चूना लग गया.

मिली जानकारी के मुताबिक, कन्नौज के किसान हिमांशु कुमार द्विवेदी के पास राजस्थान से राजस्थान से एक फोन आया. फोन करने वाले ठग ने अपना नाम दिग्विजय बताया. ठग ने फोन पर आलू खरीदने की इच्छा जताई. इसके बाद किसान ने 1,25,700 के कीमत की आलू की एक किस्त भेज दी. इसके बाद हिमांशु को ठग की ओर से 1.50 लाख का चेक दिया गया. क देने के बाद दिग्विजय ने एक बार फिर 1,65,751 कीमत की आलू मंगवाई. इस बार भी हिमांशु कुमार को चेक मिला. मगर, इसके बाद हिमांशु बैंक में जब चेक लगाने गए तो पता चला कि खाता नंबर सही नहीं है.

बिहार विधानसभा घटना पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा- लोकतंत्र पर हुआ कातिलाना हमला

ऐसी ही ठगी लखनऊ के व्यापारी आशुतोष कुमार सिंह के साथ भी हुई. उन्हें भी राजस्थान से ठग का फोन आया. कॉल करने के बाद ठग ने आशुतोष को अपने भरोसे में लिया. कुछ पैसों का ट्रांजेक्शन भी किया. इसके बाद काजू भेजने के नाम पर बिल्टी और ट्रांसपोर्ट का 1.35 लाख का बिल भेजा. ठग की बातों में आए आशुतोष ने पैसे जमा कर दिए. फिर, ठग का एक बार और फोन आया कि सामान लखनऊ पहुंच गया, लेकिन पता नहीं बताया. इसके बाद से ठग का फोन स्विच ऑफ आ रहा है.

UP में नौकरियों की बहार, सहायक शिक्षकों के बाद आंगनबाड़ी के 5300 पदों पर भर्ती

UP पंचायत चुनाव: 2015 की तरह हो रहे आरक्षण आंवटन पर दोगुना आपत्तियां दर्ज, बदलेगी सूची

इग्नू शुरू करने जा रहा बागवानी और थिएटर कोर्स, 31 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन

1 अप्रैल से आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर सफर महंगा, जानें कितना देना होगा टोल टैक्स

होटल में बॉयफ्रेंड संग गई लड़की, प्रेमी ने की उसकी हत्या फिर खुद लगा ली फांसी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें