कोरोना की तीसरी लहर में बच्‍चों को बचाने के लिए सरकार का खास प्लान, जानें

Smart News Team, Last updated: Wed, 19th May 2021, 2:55 PM IST
  • विशेषज्ञों की मानें तो कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर बच्चों के लिए बहुत खतरनाक साबित होगी. इसके मद्देनजर राज्य सरकार भी अलर्ट हो गई है. कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बच्चों को बचाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुआई में तैयारियां तेज कर दी गई हैं. इसके लिए तय किया गया है कि पूरे उत्तर प्रदेश के डॉक्टरों को गोरखपुर व लखनऊ मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों से ट्रेनिंग दिलाई जाएगी.
कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर बच्चों के लिए बहुत खतरनाक हो सकती है. (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ- देश भर में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है. कोरोना संक्रमितों के आकड़ों में लगातार तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. इस बीच कोरोना के तीसरी लहर को लेकर विशेषज्ञों ने डराने वाली भविष्यवाणी की है. दरअसल, विशेषज्ञों की मानें तो कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर बच्चों के लिए बहुत खतरनाक साबित होगी. इसके मद्देनजर राज्य सरकार भी अलर्ट हो गई है.

कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बच्चों को बचाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुआई में तैयारियां तेज कर दी गई हैं. इसके लिए तय किया गया है कि पूरे उत्तर प्रदेश के डॉक्टरों को गोरखपुर व लखनऊ मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों से ट्रेनिंग दिलाई जाएगी.

लखनऊ में मरीजों को लूट रहे तीन अस्पतालों पर कार्रवाई, केस दर्ज करने के आदेश

बता दें कि इसके मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों में बच्चों के लिए 100/ 100 बेड का आईसीयू तैयार रखने का आदेश दिया है. विभाग से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि इंसेफेलाइटिस से मासूमों को बचाने के करीब चार दशक लंबे अनुभव के मद्देनजर बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज गोरखपुर और किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिर्विसिटी के डॉक्टर इसके लिए बाकी चिकित्सकों और पैरा मेडिकल स्टाफ को ट्रेनिंग देंगे.

प्रियका गांधी ने बोला हमला, कहा- पंचायत चुनाव में हुए शिक्षकों की मौत पर झूठ बोल रही यूपी सरकार

राजस्व व बाढ़ नियंत्रण राज्यमंत्री विजय कश्यप का निधन, CM योगी ने जताया दुख

खुशखबरी! लखनऊ वाले अब एक क्लिक में जमा कर पाएंगे हाउस टैक्स, जानें डिटेल

लखनऊ: कोरोना मरीजों को हो रहे ब्लैक फंगस का कहर 18 घंटे में गई इतने लोगों की जान

UP के बेरोजगार अब कर सकेंगे बिजनेस, 25 लाख के लोन पर 25% सब्सिडी,ऐसे करें अप्लाई

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें