BJP आज जारी कर सकती है ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशियों के नाम, 10 जुलाई को है चुनाव

Smart News Team, Last updated: Tue, 6th Jul 2021, 8:32 AM IST
  • उत्तर प्रदेश में सत्ताधारी पार्टी भाजपा ने जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में बड़ी जीत हासिल की है. इसके बाद पार्टी ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए भी मैदान में पूरी तरह से उतर गई है. इतना ही नहीं पार्टी का कहना है कि इस चुनाव में हम अपने हर उम्मीदवार को जिताने की कोशिश करेंगे.
ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशियों के नाम BJP आज जारी कर सकती है

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में बीजेपी समर्थित प्रत्याशियों ने 75 सीटों में 67 सीटों पर जीत हासिल की. इस रिकॉर्ड जीत के बाद पार्टी अब ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए भी पूरी तरह से तैयार और आज ही वह अपने प्रत्याशियों के नाम जारी कर सकती है. खबरों की मानें तो जिलों से प्रस्तावित प्रत्याशियों की सूची प्रदेश कमेटी के पास आ चुकी है, अब कमेटी प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगा कर भेजेगी.

ब्लॉक प्रमुख के चुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया गया है, ब्लॉक प्रमुख के लिए वोटिंग 10 जुलाई को होगी और इस दिन ही मतगणना होगी. राज्य के सभी 826 ब्लाकों में ब्लाक प्रमुख के लिए पार्टी प्रत्याशी उतारेगी.

 खबरों की मानें तो प्रत्याशी के लिए जो नाम जिलों से प्रस्तावित किए गए हैं उस पर मंथन का काम भी करीब करीब किया जा चुका है. मंगलवार से जिला कमेटी के माध्यम से प्रत्याशियों के नामों की घोषणा होगी.

यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह लखनऊ के अस्पताल में भर्ती, CM योगी मिलने पहुंचे

इस बार पार्टी प्रत्याशी चयन में कार्यकर्ताओं को वरीयता देने के साथ ही पार्टी की विचारधारा से जुड़े लोगों को प्राथमिकता देगी. चूंकि इस चुनाव में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव की अपेक्षा मतदाता क्षेत्र पंचायत सदस्यों की संख्या अधिक होती है इसलिए गांव स्तर पर मतदाता सदस्यों से संपर्क स्थापित करने का कार्यक्रम पार्टी द्वारा पहले से जारी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें