यूपी चुनाव को लेकर BJP कोर कमेटी की दिल्ली में दूसरे दिन बैठक, जल्द जारी होगी दूसरी लिस्ट

Ankul Kaushik, Last updated: Tue, 18th Jan 2022, 11:50 AM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की दिल्ली में आज मंगलवार को दूसरे दिन बैठक होनी है. इस बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर मंथन होगा और जल्द ही यूपी चुनाव के लिए बीजेपी की दूसरी लिस्ट आ सकती है. इस बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह सहित कई बड़े नेता रहेंगे.
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी यूपी चुनाव के दिल्ली में आज मंगलवार को बैठक कर रही है. दिल्ली में यूपी बीजेपी कोर कमेटी की बैठक दूसरे दिन बैठक होगी. इस बैठक में बीजेपी की कोर कमेटी उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया को लेकर मंथन करेगी. इसके साथ ही माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद ही बीजेपी की दूसरी लिस्ट भी आ सकती है. दिल्ली में होने वाली यूपी बीजेपी की कोर कमेटी बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत यूपी के सभी बड़े नेता मौजूद रहेंगे. सोमवार को हुई बैठक में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सहित कई कई बड़े नेता शामिल हुए थे.

अब दिल्ली में दूसरे दिन होने वाली बैठक में बीजेपी तीसरे और चौथे चरण के उम्मीदवारों के नामों पर मंथन करेगी. हाल ही में बीजेपी ने. यूपी में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पहले और दूसरे चरण की सीटों के प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया था. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को 107 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की थी. इस लिस्ट में से बीजेपी ने 83 वर्तमान विधायकों में से 63 विधायकों को टिकट दिया था इसके साथ ही 20 विधायकों का टिकट काट था.

यूपी चुनाव: सीट बंटवारे पर अखिलेश से चाचा शिवपाल नाराज ! 6 की जगह 1 सीट मिलने की खबरें

वहीं बीजेपी की इस लिस्ट में 21 नए चेहरों को शामिल किया गया था और इसके साथ ही10 महिलाओं को भी उम्मीदवार बनाया गया था. बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव में साफ तौर पर बीजेपी और समाजवादी पार्टी की टक्कर दिख रही है. यूपी में सात चरणों में चुनाव होने है जो 10 फरवरी से सात मार्च तक होने हैं. इस चुनाव का रिजल्ट 10 मार्च को आएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें