लेह और लद्दाख जानें वालों की डिमांड बढ़ी, IRCTC ने लांच किया तीसरा पैकेज

Smart Branded Content Desk, Last updated: Sun, 4th Jul 2021, 1:55 PM IST
  • IRCTC ने भी अपने ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए लेह व लद्दाख पैकेज लांच किया था. शुरू होने के चंद दिनों में यह पैकेज फुल हुआ तो दूसरा पैकेज भी आइआरसीटीसी ने तैयार किया वह कुछ ही दिनों में फूल हो गया जिसके बाद आईआरसीटीसी को अपना तीसरा पैकेज भी लांच करना पड़ा है.
लेह लद्दाख (फाइल फ़ोटो) 

लखनऊ: कोरोना लॉकडाउन के दौरान घरों में कैद रहते-रहते लोग बोर हो गए थे, जैसे ही अनलॉक शुरू हुआ लोगों ने पहाड़ों का रुख करना शुरू कर दिया. जिसके देखते हुए सभी ट्रैवल एजेंसियों ने लोगों को पहाड़ों के लिए लुभावने ऑफर देने शुरू कर दिए. इसी क्रम में IRCTC ने भी अपने ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए लेह व लद्दाख पैकेज लांच किया था. शुरू होने के चंद दिनों में यह पैकेज फुल हुआ तो दूसरा पैकेज भी आइआरसीटीसी ने तैयार किया वह कुछ ही दिनों में फूल हो गया जिसके बाद आईआरसीटीसी को अपना तीसरा पैकेज भी लांच करना पड़ा है.

लोगों की पहाड़ों में रुचि को देखे हुए आइआरसीटीसी के क्षेत्रीय कार्यालय ने लेह एवं लद्दाख भ्रमण के लिए हवाई टूर पैकेज 22 से 26 अगस्त के लिए लांच किया था. सात दिन व छह रात वाला यह पैकेज 32100 रुपये का था. हर टूर में 15 पर्यटकों को घुमाने की व्यवस्था की गई थी. 

चेन स्नेचरों का आतंक, लूट की वारदातों से तंग पटना पुलिस तड़ातड़ कर रही छापेमारी

पहला पैकेज लांच किया तो वह फुल हो गया. इसके बाद छह से 12 अगस्त तक के लिए दूसरे पैकेज की बुकिंग शुरू की गई, लेकिन वह भी फुल हो गई. अब आइआरसीटीसी का नया पैकेज 14 से 20 अगस्त के लिए तैयार किया गया है. इसमें 15 की जगह 24 पर्यटकों को लेह व लद्दाख की सैर कराई जाएगी. इस पैकेज की बुकिंग आइआरसीटीसी की वेबसाइट के अलावा इसके संपर्क नंबर 8287930908/8287930909/8287930910 और 8287930911 पर भी की जा सकेगी.

पर्यटन के प्रति लोगों के इस तरह के रुझान से ठप पड़े पर्यटन उद्योग को भी बढ़ावा मिलेगा. आपको बता दें कि उत्तराखंड और हिमाचल जानें वालों की इतनी बड़ी तादाद है की रोजाना दिल्ली- चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर जाम लग रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें