लखनऊ: नगर निगम की टीम ने दुकानों को किया सील, भड़के व्यापारियों ने किया सड़क जाम

ABHINAV AZAD, Last updated: Mon, 3rd Jan 2022, 1:03 PM IST
  • लखनऊ नगर निगम की टीम ने चार दुकानों को सील कर दिया. जबकि उस वक्त दुकानों के अंदर पल्लेदार और मजदूर सो रहे थे. नगर निगम की इस कार्रवाई के बाद नाराज दुकानदारों ने जमकर हंगामा किया. साथ ही आक्रोशित व्यापारियों ने सड़क जाम कर दिया.
(प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ. सोमवार सुबह नगर निगम की टीम ने पांडेयगंज थोक बाजार में चार दुकानों को सील कर दिया. जबकि बताया जा रहा है कि उस वक्त दुकानों के अंदर पल्लेदार और मजदूर सो रहे थे. नगर निगम की इस कार्रवाई के बाद नाराज दुकानदारों ने जमकर हंगामा किया. वहीं आक्रोशित व्यापारियों ने सड़क जाम कर दिया. दरअसल, इस वजह से नाका हिंडोला से रकाबगंज, राजा बाजार, की तरफ जाने वाले वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

वहीं इसके अलावा नादान महल रोड, मौलवीगंज, मेडिकल कॉलेज जाने वाले वाहनों को भी परेशानियों से दो-चार होना पड़ा. इस बीच मौके पर पहुंचे पांडेयगंज व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि दुकानों के अंदर पल्लेदार और मजदूर सो रहे थे. ऐसे में सीलिंग की कार्रवाई सुबह करना सरासर गलत है. हंगामे की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम पहुंची.

नए साल पर CM योगी का तोहफा, यूपी में सरकारी कर्मचारियों को 5 लाख तक कैशलेस इलाज

बताया जा रहा है कि हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने व्यापारियों को शांत कराना चाहा, लेकिन उग्र व्यापारियों ने नगर निगम अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की. वहीं मेयर संयुक्ता भाटिया ने अधिकारियों को फोनकर बंद दुकानों को खोलने का निर्देश दिया. मेयर संयुक्ता भाटिया के इस निर्देश के बाद व्यापारियों का गुस्सा शांत हुआ. बताते चलें कि नगर निगम की टीम ने पांडेयगंज थोक बाजार में चार दुकानों को सील कर दिया. जबकि बताया जा रहा है कि उस वक्त दुकानों के अंदर पल्लेदार और मजदूर सो रहे थे. नगर निगम की इस कार्रवाई के बाद नाराज दुकानदारों ने जमकर हंगामा किया. घटना सोमवार सुबह की है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें