पलायन कर रहे श्रमिकों के लिए इन रूटों पर चलती रहेगी ट्रेन, जानिए

Smart News Team, Last updated: Sat, 8th May 2021, 1:29 PM IST
रेलवे ने कई स्टेशनों पर यात्रियों के कमी के चलते ट्रेन में बंद कर दी है.पर बढ़ते संक्रमण के बीच मुंबई, दिल्ली, राजस्थान, कोलकाता जैसे राज्यों से श्रमिक अभी भी पलायन कर रहे हैं. जिस वजह से इन सभी रूटों पर ट्रेन चलाते रहने का निर्णय किया गया.
श्रमिकों के लिए चलती रहेंगी ट्रेन. (प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ : देश में कोरोना की दूसरी लहर के बाद अब तीसरी लहर की आशंका भी जता दी गई है. जिसके बाद से लोग कई राज्यों से पलायन करके अपने घर चले आ रहे हैं. इसके लिए रेलवे बोर्ड ने उनके लिए ट्रेन चलाते रहने का निर्णय लिया है. दरअसल रेलवे बोर्ड ने उन रूट पर गाड़ी चलाती रहेगी. जहां से श्रमिक अधिक पलायन कर रहे हैं. इनमें कई सारे बड़े शहर के रूट की ट्रेनें शामिल है जिसमें लखनऊ, मुंबई, राजस्थान, कोलकाता, बिहार दिल्ली जैसे रूट पर लोग अभी भी सफर कर रहे हैं.

उत्तर रेलवे और पूर्वोत्तर रेलवे के जुड़े अधिकारी के अनुसार वे लोग उस रूट पर चलने वाली सभी ट्रेनों का नजर बनाए हुए हैं. वे लगातार इस बात को ध्यान दे रहे हैं कि किस ट्रेन में सीट के आधार पर कितने यात्री कम बुकिंग कर रहे हैं. उस आधार पर एक रिपोर्ट बनाई जा रही है. और उस रिपोर्ट के आधार पर उन ट्रेनों को बंद करने का निर्णय लिया जा रहा है. रेलवे के ऐसे कई रेलखंड हैं. जहां यात्रियों के कमी के चलते आने वाले कई दिनों के लिए ट्रेनों को बंद कर दिया गया है. प्रदेश की राजधानी लखनऊ के रेलवे स्टेशन चारबाग स्टेशन से कई सारी ट्रेनें कई शहरों के लिए चल रही है. 

सरकारी कर्मचारियों के लिए CM योगी की घोषणा, वर्क फ्रॉम होम समेत दिए ये खास लाभ

साथ ही कई दूसरे राज्यों से भी ट्रेन लखनऊ स्टेशन पर यात्रियों को छोड़ रही है. जिनमें मुंबई एसी सुपरफास्ट लखनऊ आनंद विहार लखनऊ एसी एक्सप्रेस नई दिल्ली लखनऊ मेल पुष्पक सुपरफास्ट गोमती एक्सप्रेस लखनऊ बांद्रा लखनऊ नई दिल्ली शताब्दी शहीद एक्सप्रेस गोमती नगर जयपुर सरयू यमुना पाटलिपुत्र सहित कई और ट्रेन शामिल है. फिलहाल रेलवे बोर्ड ने श्रमिकों को दिक्कत ना हो इसलिए इन ट्रेनों को लगातार चलाने का निर्णय लिया है.

10 मई से आगरा, गाजियाबाद समेत 11 जिलों में 18+ में वैक्सीनेशन होगा शुरू: CM योगी

लखनऊ के कोविड अस्पताल में मरीजों को नहीं होगी परेशानी, सेक्टर अफसर करेंगे मदद

BSP सुप्रीमो मायावती की अपील- दिल्ली, पंजाब, महाराष्ट्र, हरियाणा से पलायन न करें

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें