यूपी से दिल्ली और उत्तराखंड तक इंटरस्टेट रोडवेज बस सर्विस फिर से शुरू

Smart News Team, Last updated: Wed, 7th Jul 2021, 10:04 PM IST
  • कोरोना की दूसरी लहर में बीते 7 मई को इंटरस्टेट बस सेवाओं को बंद कर दिया गया था. अब तीन महीने बाद शासन ने यूपी से दिल्ली और उत्तराखंड के बीच बस संचालन की अनुमति दे दी है. हालांकि, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के बीच बस सेवाओं पर प्रतिबंध जारी रहेगा.
यूपी से दिल्ली और उत्तराखंड के बीच बसों का संचालन गुरुवार से शुरू हो जाएगा. (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ. बुधवार को उत्तर प्रदेश से इंटरस्टेट बस सेवा को मंजूरी मिल गई. कोरोना के कारण बीते तीन महीनों से यह सेवा ठप्प थी. अब उत्तर प्रदेश से दिल्ली और उत्तराखंड के बीच बसों का संचालन गुरुवार से शुरू हो जाएगा. इस संबंध में शासन से जारी दिशा निर्देश पर परिवहन निगम के एमडी ने सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों को बस संचालन शुरू करने के आदेश दिए हैं.

बताते चलें कि कोरोना की दूसरी लहर में बीते 7 मई को इंटरस्टेट बस सेवाओं को बंद कर दिया गया था. अब तीन महीने बाद शासन ने यूपी से दिल्ली और उत्तराखंड के बीच बस संचालन की अनुमति दे दी है. हालांकि, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के बीच बस सेवाओं पर प्रतिबंध जारी रहेगा. अब यात्रियों को उत्तर प्रदेश के किसी भी बस अड्डे से दिल्ली और उत्तराखंड जाने में सहूलियत होगी.

मोदी कैबिनेट: UP से 7 नए मंत्री, अनुप्रिया, बघेल, भानु, कौशल, वर्मा, अजय, पंकज

लखनऊ के आलमबाग और कैसरबाग बस अड्डे से दिल्ली के लिए हर घंटे बसों की सेवा गुरुवार से शुरू होगी. वहीं उत्तराखंड के लिए कैसरबाग बस अड्डे से शाम सात और रात नौ बजे बसें रवाना होंगी. यात्रियों की सुविधा के लिए ऑनलाइन सीटों की बुकिंग भी खोल दी गई है. जहां यात्री परिवहन निगम की वेबसाइट पर जाकर एडवांस में सीटों की बुकिंग करा सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें