दिल्ली जयपुर और पंजाब जाने वाली डग्गामार 25 बसें को परिवहन मंत्री ने पकड़ा

Smart News Team, Last updated: 14/10/2020 10:12 PM IST
  • बरेली से दिल्ली, जयपुर और पंजाब के कई शहरों में चल रहीं अवैध बसों को परिवहन मंत्री अशोक कटारिया ने पकड़वा दिया है. बीते मंगलवार को परिवहन मंत्री को अवैध बसों के संचालन के बारे में जानकारी दी गई थी, ऐसे में कड़ा कदम उठाते हुए परिवहन मंत्री ने अवैध बसों को पकड़वा दिया है.
परिवहन मंत्री अशोक कटारिया बरेली से दिल्ली, जयपुर और पंजाब के कई शहरों में चल रहीं अवैध बसों को पकड़वा दिया है

लखनऊ. बरेली से दिल्ली, जयपुर और पंजाब के कई शहरों में चल रहीं अवैध बसों को लेकर उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री अशोक कटारिया सतर्क नजर आए. इतना ही नहीं, उन्होंने दिल्ली, जयपुर और पंजाब के बीच चल रहीं करीब 25 अवैध बसों को भी पकड़वा दिया है. बताया जा रहा है कि बीते मंगलवार को परिवहन मंत्री को अवैध बसों के संचालन के बारे में जानकारी दी गई थी, ऐसे में कड़ा कदम उठाते हुए परिवहन मंत्री ने अवैध बसों को पकड़वा दिया है.

बताया जा रहा है कि बीते दस सालों से ठेका परमिट की आड़ में अवैध बसों का संचालन जारी है, जिससे करोड़ों का नुकसान परिवहन विभाग को उठाना पड़ रहा है. इस बारे में बात करते हुए उप परिवहन आयुक्त ने बताया कि परिवहन मंत्री के आदेश के आधार पर हुई चेकिंग से बीती रात 25 अवैध बसों का चालान किया गया है. बता दें कि सर्किट हाउस में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ही परिवहन मंत्री अशोक कटारिया को कुछ लोगों ने बरेली से रोज बड़ी संख्या में दिल्ली, जयपुर और पंजाब के कई शहरों में हो रहे अवैध बसों के संचालन की जानकारी दी.

लखनऊ: खराब माहौल से आहत केजीएमयू के डॉ राहुल जनक सिन्हा ने दिया इस्तीफा

बता दें कि बरेली और जिले के बाकी क्षेत्रों से रोजाना 100 से ज्यादा बसों का जयपुर, दिल्ली, चंडीगढ़ और जालंधर के लिए संचालन होता है. इन बसों में यात्रियों का कोई बीमा भी नहीं होता है. ऐसे में परिवहन मंत्री ने देर रात ही बसों की चेकिंग के आदेश दिये, जिसमें से 20 बसें बरेली और पांच बसें शाहजहांपुर की पकड़ी गई हैं. बताया जा रहा है कि परिवहन विभाग के अफसर इन बसों का संचालन ठेका परमिट के जरिए कर रहे थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें