राहतः ड्राइविंग लाइसेंस की दोबारा डेट लेने पर नहीं देनी होगी फीस, अब नहीं करना होगा इंतजार

Sumit Rajak, Last updated: Sun, 16th Jan 2022, 12:47 PM IST
  • एआरटीओ प्रशासन अखिलेश द्विवेदी बताते हैं कि जो आवेदक अपने टाइम स्लॉट पर नहीं पहुंच रहे हैं. उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है वे अपने डीएल नंबर के आधार पर सारथी पोर्टल पर जाकर दोबारा से आगे के दिनों के टाइम स्लॉट ले सकते हैं. इसके लिए आवेदकों को कोई अतिरिक्त फीस नहीं देनी होगी.
फाइल फोटो

लखनऊ. कोरोना के खौफ से डीएल बनवाने वाले आवेदक सहम गए हैं.आलम यह है कि टाइड टाइम स्लॉट पर लर्निंग स्थाई और डीएल नवीनीकरण कराने वाले आवेदक आरटीओ कार्यालय से दूरी बना रहे हैं. रोजाना ऐसे 300 से ज्यादा आवेदकों के टाइम स्लॉट खाली चले जा रहे हैं. ऐसी स्थिति में आवेदकों को दोबारा से टाइम लेने पर किसी तरह की कोई फीस नहीं ली जाएगी. 

ट्रांसपोर्टनगर आरटीओ कार्यालय में जहां डीएल बनवाने की तारीख के लिए तीन- तीन महीने तक आवेदकों को इंतजार करना पड़ता था . वही आज पहले से तारीख के लिए बैठे आवेदक डीएल बनवाने आरटीओ कार्यालय ही नहीं जा रहे हैं. एआरटीओ प्रशासन अखिलेश द्विवेदी बताते हैं कि जो आवेदक अपने टाइम स्लॉट पर नहीं पहुंच रहे हैं. उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है वे अपने डीएल नंबर के आधार पर सारथी पोर्टल पर जाकर दोबारा से आगे के दिनों के टाइम स्लॉट ले सकते हैं. इसके लिए आवेदकों को कोई अतिरिक्त फीस नहीं देनी होगी.

असीम अरुण BJP में शामिल, बोले- CM योगी ने कानून का एक बेहतर माहौल तैयार किया

आवेदन के अगले दिन स्लॉट 

लर्निंग बनवाने वालों के लिए अच्छी खबर है. जिस दिन आवेदन करेंगे उसी दिन या अगले दिन की तारीख मिल जाएगी. इससे लर्निंग डीएल आवेदकों को तीन-तीन महीने चेक डीएल बनवाने के लिए इंतजार नहीं करना होगा. यह तब संभव हुआ है जब 6 जनवरी से घर बैठे लर्निंग डीएल सुविधा शुरू की गई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें