एयर एम्बुलेंस से लेकर चार्टर तक महंगा हुआ हवाई सफर, जानें क्या होगा नया किराया

Smart News Team, Last updated: Wed, 2nd Jun 2021, 9:21 AM IST
  • लखनऊ एयरपोर्ट पर नई ग्राउंड हैंडलिंग एजेंसी ने आने के बाद एयर एम्बुलेंस, हैलीकॉप्टर, चार्टर प्लेन समेत बड़े जहाजों का टर्न अराउंड चार्ज बढ़ा दिया है. जिसके बाद से वहां पर इन सभी के किराए के दाम बढ़ गए है.
एयर एम्बुलेंस से लेकर चार्टर तक महंगा हुआ हवाई सफर, जानें क्या होगा नया किराया

लखनऊ. नई एजेंसी आ जाने से एयर एंबुलेंस से लेकर चार्टर प्लेन तक का किराया बढ़ गया है. वही ये किराया अमौसी स्थित चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से लगेगा. यहां से विमानों के टिकट भी महंगे हो जाएंगे. इन किरायों के दाम बढ़ने के पीछे का कारण टर्न अराउंड चार्ज है. जिसके तहत निजी जेट और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए फेयर को बढ़ा दिया गया है. 

इन विमानों के उड़ानों का किराया नई एजेंसी के आ जाने के बाद बढ़ा है. हाल ही में अडानी एयरपोर्ट ने ग्राउंड हैंडलिंग एजेंसी को बदल दिया है. यह ग्राउंड हैंडलिंग एजेंसी हवाई अड्डे पर उतरने वाले विमानों के लिए क्लियरेंस, मूवमेंट से सम्बंधित आदि कार्य करते है. वहीं इस कार्य का जिम्मा बिडब्लूएफएस को दिया गया है. जिसने आते ही इन शुल्कों के दाम कई गुना बढ़ा दिया है.

बीएल संतोष ने विधानसभा चुनाव जीत का दिया मंत्र, कहा- विभागीय कामकाज सुधारे मंत्री 

नई एजेंसी द्वारा बढ़ाया गया शुल्क

 जिसमे एयर एंबुलेंस के लिए पहले लगने वाला शुल्क 10 हजार रुपए था, जिसे बढ़ाकर अब 65 हजार रुपए कर दिया है. वहीं दूसरी तरफ जो हेलीकॉप्टर के लिए 6 हजार रुपए शुल्क लिया जाता था जिसे बढ़ाकर अब 41 हजार रुपए कर दिया गया है. इसके साथ ही बड़े जहाजों का शुल्क एक से डेढ़ लाख रोए था अब उसे बढ़ाकर ढाई से 4 लाख रुपए कर दिया गया है. जिसके बाद से अगर किसी को चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर उतरना होगा तो उसे इतना अतिरिक्त धन देना होगा.

योगी के समर्थक ने खून से लिखा खत, CM पद से हटाने पर दी आत्मदाह की धमकी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें