लखनऊ में गारमेंट व्यापारी के साथ फ्लैट दिलाने के नाम पर 18 लाख की ठगी, केस दर्ज

Pallawi Kumari, Last updated: Tue, 28th Sep 2021, 3:24 PM IST
  • लखनऊ के बारागंज में फ्लैट देने के नाम पर दो भाइयों ने एक गारमेंट व्यापारी से 18 लाख रुपये हड़प लिए. दोनों भाइयों ने पैसे लेने के बाद रजिस्ट्री करने में आनाकानी की. फिर जान से मारने की धमकी दी. पीड़ित ने दोनों भाइयों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है.
फ्लैट का झांसा देकर दो भाइयों ने ठगे 18 लाख. 

लखनऊ. अलीगंज के एक कपड़ा व्यापारी रमेश अग्रवाल ने साल 2013 में बालागंज जल निगम रोड पर स्थित अपार्टमेंट में 18 लाख रुपये में एक फ्लैट खरीदा. लेकिन 8 साल बाद भी उसे फ्लैट की रजिस्ट्री नहीं कराई गई. जिसके बाद रमेश अग्रवाल ने फ्लैट दिलाने वाले विशाल अग्रवाल और नितिन अग्रवाल के खिलाफ अमीनाबाद कोतवाली में मामला दर्ज कराया. 

अलीगंज के सेक्टर-बी में रहने वाले कपड़ा व्यापारी रमेश अग्रवाल की अमीनाबाद में कपड़े की दुकान है. अमीनाबाद में ही नितिन अग्रवाल की एक दुकान है. रमेश ने आठ साल पहले विशाल अग्रवाल और उसके भाई नितिन अग्रवाल से बालागंज में जल निगम रोड पर स्थित अपार्टमेंट में एक फ्लैट खरीदा. इस फ्लैट का सौदा 18 लाख रुपये में तय हुआ. रमेश ने वर्ष 2013 में फ्लैट की पूरी रकम 18 लाख रुपये दोनों भाइयों को चुका दी. इसके बाद रमेश फ्लैट की रजिस्ट्री के लिए विशाल और नितिन दोनों भाइयों से बार बार कहता रहा. दोनों भाई रजिस्ट्री करने पर टालमटोल करते रहे और व्यापारी को अबतक टालता रहा.

UP में खुली जगहों पर शादी, समारोह की परमिशन, मैदान के अनुसार तय होगी मेहमानों की संख्या

रमेश 8 सितंबर को नितिन अग्रवाल के अमीनाबाद स्थित उसके दुकान पर पहुंचा. रमेश ने नितिन से खरीदे गए फ्लैट की रजिस्ट्री कराने की बात कही. इस पर नितिन ने रमेश को अपने भाई विशाल के पास भेज दिया. रमेश वहां से विशाल के पास गया. वहां विशाल ने रमेश से कहा कि अभी साझेदार के साथ विवाद चल रहा है. उसके फ्लैट की रजिस्ट्री बाद में करा देंगे. नितिन और विशाल दोनों भाई इसी तरह बहाने बनाकर रमेश को फ्लैट की रजिस्ट्री के लिए टालता रहा. रमेश ने थक हार कर अमीनाबाद कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें