गोंडा में सिलेंडर फटने से दो मकान ढहे, 8 की मौत, सीएम योगी ने जताया शोक

Smart News Team, Last updated: Wed, 2nd Jun 2021, 9:33 AM IST
  • मंगलवार देर रात को गोंडा जिले में खाना बनाते समय एक घर में सिलेंडर फट गया. जिससे दो मकान ढह गए. सीएम योगी ने इस हादसे को लेकर शोक जताया है और अधिकारियों को राहत व बचाव कार्य तेजी से संचालित करने का निर्देश दिया है. साथ ही जिलाधिकारी को भी हादसे के कारणों की जांच करने और रिपोर्ट देने को कहा है.
सिलेंडर फटने से दो मकान ढहे, राहत-बचाव कार्य जारी (फोटो साभार- एएनआई)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में मंगलवार रात को गैस सिलेंडर फटने से हुए हादसे में सीएम योगी ने लोगों की मौत पर गहरा शोक जताया है. साथ ही मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की है. इसके अलावा उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि राहत और बचाव कार्य तेजी से संचालित किया जाए और घायलों का समुचित उपचार कराया जाए. सीएम ने जिलाधिकारी को भी इस हादसे के कारणों की जांच कराकर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है.

मंगलवार देर रात को गोंडा जिले में वजीरगंज के टिकरी गांव के एक घर में खाना बनाते समय एक सिलेंडर फट गया. इस सिलेंडर का विस्फोट इतना तेज था कि बगल वाले घर को भी चपेट में ले लिया और दोनों मकान धमाके में ढह गए. जिसके बाद सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से मलबे में दबे 14 लोगों को बाहर निकाला. जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई और बाकी लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल भर्ती कराया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें लखनऊ के ट्रामा सेंटर में रेफर किया गया.

व्यापार मंडल की CM योगी से मांग- वापस हों कर्फ्यू के समय कारोबारियों पर दर्ज केस

एसपी संतोष कुमार ने बताया कि मामले की बारीकी से जांच की जा रही है. अभी हमारी प्राथमिकता राहत एवं बचाव कार्य है. लेकिन जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. घटनास्थल पर मौके पर आईजी राकेश सिंह भी कैंप कर रहे है. इसके अलावा फॉरेंसिक टीम को विस्फोट के कारणों की जांच करने के लिए बुलाया गया है.

लखनऊ मेदांता में भर्ती सपा MP आजम खान की हालत गंभीर, ऑक्सीजन सपोर्ट पर

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें