लखनऊ के हजरतगंज स्थित कैथेड्रल में क्रिसमस के मौके पर 200 लोग कर सकेंगे प्रार्थन

Smart News Team, Last updated: 13/12/2020 12:55 PM IST
  • हजरतगंज स्थित कैथेड्रल में क्रिसमस के मौके 200 लोगों को ही मिली है प्रार्थना की अनुमति. यूट्यूब से होगा प्रभु यीशु का गुणगान, धर्माध्यक्ष फादर डा.जेराल्ड जॉन मथायस प्रभु यीशु के अवतरण की झांकी प्रस्तुत करेंगे. क्रिसमस मिलन व उत्सव का आयोजन नहीं किया जाएगा.
लखनऊ के हजरतगंज स्थित कैथेड्रल में क्रिसमस के मौके पर 200 लोग कर सकेंगे प्रार्थन

लखनऊ: इसबर कोरोना महामारी सभी त्योवाहरों का रंग फिका कर दिया है. इसका असर साल के आखरी और पूरे विश्व में मनाया जाने वाला त्योवहर क्रिसमस की बरी है, हजरतगंज स्थित कैथेड्रल में 24 दिसंबर को प्रभु यीशु का अवतरण हाेगा. कोरोना संक्रमण के चलते होने वाली भीड़ पर प्रतिबंध और एक नियंत्रित मात्रा में लोगों को शामिल होने की अनुमति होगी. कैथेड्रल के प्रवक्ता फादर डा.डोनाल्ड डिसूजा ने बताया कि एक लाख विश्वासी परिसर में होते थे. कोरोना संक्रमण के चलते 200 लोगों को अनुमति दी गई है जिसमे गिरजाघरों के पादरी होंगे. यूट्यूब के माध्मय से अवतरण का प्रसारण घरों में किया जाएगा.

धर्माध्यक्ष फादर डा.जेराल्ड जॉन मथायस प्रभु यीशु के अवतरण की झांकी प्रस्तुत करेंगे. क्रिसमस मिलन व उत्सव का आयोजन नहीं किया जाएगा. फादर ने सभी से घरों में ही प्रार्थना की अपील की है. कैथेड्रल के मुख्य गेट पर ही सैनिटाइजर वाला गेट बनाया गया है जिससे गुजर कर लोग अंदर आ सकेंगे. राष्ट्रीय मसीही मित्र मंच की अध्यक्ष डा.राेमा स्मार्ट जोजफ ने सभी से कोरोना संक्रमण के चलते घर में ही प्रार्थना की अपील की है. आलमबाग के होली रिडीमर चर्च के संजय लांजरस ने बताया कि सामूहिक आयोजन नहीं होगा.

बेटे की दुल्हन लेने गए व्यापारी के घर लाखों की चोरी,कैश समेत गहने उड़ा ले गए चोर

फादर ने घरों में ही प्रार्थना की अपील की है. एबीसी चर्च के पादरी मॉरिस कुमार ने बताया कि छोटे स्तर पर आयोजन रविवार से शुरू हो गए. घरों में लोगों ने कैरल संगीत का आयोजन किया. संगीत के साथ सभी विश्वासियों ने कोरोना मुक्ति के लिए प्रभु यीशु से प्रार्थना की. राजधानी के सभी गिरजाघरों में तैयारियां पूरी हो गई हैं. हर दिन अयोजन के साथ ही प्रभु यीशु का गुणकान किया जाएगा. आइटी कॉलेज व रवींद्रालय में होने वाले क्रिसमस ट्री के आयोजन नहीं होंगे.

यूपी को-ऑपरेटिव बैंक के ग्राहकों को जल्द घर बैठे मिलेगी नेट बैंकिंग की सुविधा

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें