लखनऊ में गैस चैंबर फटने से हुई दो मजदूरों की मौत, कोल्ड स्टोर संचालक पर केस दर्ज

Smart News Team, Last updated: Mon, 8th Mar 2021, 3:11 PM IST
  • लखनऊ के ग्रामीण इलाके के गोराही गांव में एक कोल्ड स्टोर का गैस चैंबर फटने से गैस रिसाव के चलते कोल्ड स्टोर से चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां दो मजदूरों की मौत हो गई.
लखनऊ में गैस चैंबर फटने से हुई दो मजदूरों की मौत, कोल्ड स्टोर संचालक पर केस दर्ज

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखनऊ के ग्रामीण इलाके में स्थित इटौंजा थाना क्षेत्र में आने वाले गोराही गांव में एक कोल्ड स्टोर का गैस चैंबर फटने की वजह से वहां काम कर रहे दो मजदूरों की मौत हो गई है. हादसे में हुई मौत के मामले में कोल्ड स्टोर के संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

लखनऊ के ग्रामीण क्षेत्र के बक्शी का तालाब क्षेत्र के एसडीएम उप जिलाधिकारी नवीन चंद्र ने बताया कि शनिवार देर रात कोल्ड स्टोर का गैस चैंबर उस समय फट गया, जब आलू भंडारण किया जा रहा था. चैंबर फटने से गैस रिसाव के चलते कोल्ड स्टोर की एक दीवार आंशिक रूप से गिर गई. हादसे के वक्त चैंबर में करीब 10 लोग आलू भंडारण के काम में लगे थे. गैस रिसाव और चैंबर फटने से चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

लखनऊ में युवक को मिली छेड़खानी की सज़ा, युवतियों ने चप्पलों से की धुनाई

उन्होंने जानकारी देते हुए आगे बताया कि घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इटौंजा और बख्शी का तालाब के अस्पताल में भर्ती कराया गया. हादसे में चार मजदूर मिश्रीलाल (35), धर्मेंद्र कुमार (30), परमानंद (30) और विनोद कुमार (30) गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे. अस्पताल में मिश्रीलाल और धर्मेंद्र की मौत हो गई.

ठेकेदार के कम अनुभव के चलते अटका डेढ़ करोड़ का बिजली ठेका

एसडीएम नवीन चंद्र ने आगे बताया कि कोल्ड स्टोर के संचालक संतोष कुमार पांडेय के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और कोल्ड स्टोर को सील कर दिया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में भर्ती दोनों मजदूरों की हालत स्थिर बतायी जाती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें